भारत की पहली BS-6 बाइक स्‍पलेंडर i Smart लॉन्च, शानदार फीचर्स से होगी लैस

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 03:05 PM (IST)

नई दिल्लीः दुनिया की सबसे बड़ी दो-पहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने आज भारत की पहली बीएस-6 बाइक स्प्लेंडर आई स्मार्ट को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 64,900 रुपए है। दिल्ली एनसीआर में यह बाइक बिक्री के लिए अगले कुछ दिनों में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। साथ ही इसकी बिक्री जल्द देशभर के अधिकृत डीलरशिप स्टोर से होगी।
PunjabKesari
बाइक में होंगे ये फीचर्स
बाइक तीन बाइब्रेंट टोन टेक्नो ब्लू एंड ब्लैक, स्पोर्ट रेड एंड ब्लैक और फोर्स सिल्वर एंड हेवी ग्रे में उपलब्ध होगी। इसके अलावा बाइक दो वेरिएंट सेल्फ ड्रम कास्ट एंड सेल्फ डिस्क कास्ट (एडेड बीएस-6 ऑनवर्ड्स) में भी उपलब्ध रहेगी। यह बाइक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस होगी। इसमें बेहतर माइलेज और ज्यादा कंफर्ट मिलेगा। हीरो मोटोकॉर्प को कुछ माह पहले ही भारत में बीएस-6 वाहन बनाने का सर्टिफिकेट iCAT से मिला था। इसमें बड़े फ्रंट सस्‍पेंशन ट्रेवल के साथ पूरी तरह से नया डायमंड फ्रेम है। किसी भी रोड के लिए इसमें उच्‍चतम ग्राउंड-क्लियरेंस है और बड़ा व्‍हील-बेस है।
PunjabKesari
इंजन
बाइक में 113 सीसी का नया इंजन मिलेगा, जो 9.1bhp की पावर जनरेट करेगी। यह बाइक 10 फीसद एक्सट्रा टॉर्क जनरेट करेगी। बाइक डायमंड फ्रेम चेचिस में होगी। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm होगा, जो कि पिछले मॉडल से 15mm ज्यादा है। मतलब बाइक की ऊंचाई ज्यादा होगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News