आईएल एंड एफएस ने सितंबर तक 35,600 करोड़ रुपए लौटाए

punjabkesari.in Tuesday, Oct 03, 2023 - 06:25 PM (IST)

मुंबईः आईएल एंड एफएस समूह ने अपने 99,000 करोड़ रुपए के कुल कर्ज में से करीब 35,600 करोड़ रुपए का निपटान कर दिया है। समूह ने मंगलवार को बयान में कहा कि उसने 14 कंपनियों में अंतरिम वितरण के जरिए लगभग 10,000 करोड़ रुपए का पुनर्भुगतान किया है। आईएल एंड एफएस समूह के प्रबंध निदेशक नंद किशोर ने कहा कि समूह ने अपने 99,000 करोड़ रुपए के कुल कर्ज में से सितंबर तक 35,650 करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है। 

कर्ज का भुगतान संपत्ति मुद्रीकरण यानी उसे बाजार पर चढ़ाकर, बैंकों के स्वत: पैसा लिए जाने और समूह की कंपनियों में अंतरिम वितरण के जरिए किया गया।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम अंतरिम वितरण ढांचे के तहत 10,000 करोड़ रुपए का भुगतान कर खुश हैं। इसका प्रस्ताव नए निदेशक मंडल ने किया था और पिछले साल राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने इसकी मंजूरी दी थी।'' 

किशोर ने कहा कि इससे समूह कई सार्वजनिक कोषों और डिबेंचर धारकों सहित पात्र वित्तीय संस्थानों को बकाया का भुगतान कर सका। समूह ने सितंबर में आईएल एंड एफएस, आईएल एंड एफएस ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क्स (आईटीएनएल) और आईएल एंड एफएस फाइनेंशियल सर्विसेज के पात्र कर्जदाताओं को कुल 2,400 करोड़ रुपए से अधिक का अंतरिम भुगतान किया। बयान के अनुसार, यह राशि पिछले एक साल में अनुमोदित अंतरिम वितरण ढांचे के तहत 12 समूह कंपनियों को पहले वितरित किये गये लगभग 7,600 करोड़ रुपए के अलावा है। आईएल एंड एफएस के डिबेंचर धारकों के लिए रिकॉर्ड तिथि 28 सितंबर थी। इस भुगतान के लाभार्थियों में बंधन बैंक, केनरा बैंक, यूको बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब एंड सिंध बैंक और बैंक ऑफ इंडिया शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News