कोचर पद छोड़ती हैं तो कौन बनेगा नया MD-CEO, ICICI चेयरमैन ने फंड हाऊसिज से की चर्चा

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 11:38 AM (IST)

मुंबईः आई.सी.आई.सी.आई. बैंक में भारी हिस्सेदारी रखने वाले फंड हाऊसिज के प्रमुखों ने बैंक के गैर-कार्यकारी चेयरमैन एम.के.शर्मा से मुलाकात कर चंदा कोचर के खिलाफ लगे आरोपों सहित तमाम मुद्दों पर बात की।

सूत्रों के अनुसार कोचर पर वीडियोकॉन लोन घोटाले के आरोप लगे हैं जिससे फंड हाऊसेस घबराए हुए हैं। इसमें अहम चर्चा चंदा कोचर के उत्तराधिकारी को लेकर भी हुई कि अगर कोचर पद छोड़ती हैं तो उनके बाद नया एम.डी.-सी.ई.ओ. कौन बनेगा। बैंक के एक सूत्र ने बताया कि म्यूचुअल फंड हाऊसिज की चिंताओं को लेकर बैंक के चेयरमैन एम.के. शर्मा के साथ उनके प्रमुखों की मीटिंग हुई। इसमें चंदा कोचर के बाद बैंक की कार्यकारी कमान किसके हाथ में होगी, इस पर भी चर्चा की गई। यानी चंदा कोचर यदि आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के एम.डी. एंड सी.ई.ओ. का पद छोड़ती हैं तो उनके बाद इस पर कौन होगा। 

बैंक में फंड हाऊसिज का 30,000 करोड़ से ज्यादा लगा है 
बाजार के आंकड़ों के अनुसार फंड हाऊसिज का आई.सी.आई.सी.आई. बैंक में 30,000 करोड़ से ज्यादा रुपया लगा है। आई.सी.आई.सी.आई. देश का सबसे बड़ा निजी बैंक है। घरेलू, ग्लोबल इंस्टीच्यूशंस और फंड हाऊसिज की बैंक में हिस्सेदारी 72 प्रतिशत से ज्यादा है। इस माह की शुरूआत में हुई कई बैठकों के बाद यह माना जा रहा है कि शर्मा ने लीडरशिप को लेकर स्टेकहोल्डर्स की चिंताओं को दूर किया है। बैंक के पास कोचर के बाद दूसरी पंक्ति के लीडर्स का मजबूत पूल है। ध्यान देने वाली बात है कि कोचर पर लगे आरोपों को बैंक ने खारिज किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News