Paytm से जमकर करें शॉपिंग, बिना ब्याज 20 हजार का लोन देगा यह बैंक

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 10:21 AM (IST)

नई दिल्लीः ई-वॉलिट कंपनी पेटीएम ने आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के साथ मिलकर ‘पहले खर्च और बाद में बिल के भुगतान’ वाली क्रेडिट कार्ड जैसी सुविधा शुरू की है। पेटीएम तथा बैंक ने बताया कि ‘पेटीएम-आई.सी.आई.सी.आई. बैंक पोस्टपेड’ नाम से शुरू की गई इस सुविधा के तहत ई-वॉलिट में पैसा नहीं होने के बाद भी पेटीएम के उपभोक्ता क्रेडिट लिमिट तक की राशि खर्च कर सकते हैं। उन्हें पेटीएम को इस राशि के भुगतान के लिए 45 दिन तक का समय मिलेगा।
 

क्या करना होगा
इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए फिलहाल पेटीएम और आई.सी.आई.सी.आई. बैंक दोनों का ग्राहक होना जरूरी होगा। बाद में यह गैर-आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध कराई जाएगी। डिजिटल क्रेडिट खाता खोलने के लिए किसी तरह के कागजात जमा कराने या बैंक की शाखा में जाने की जरूरत नहीं होगी। खाते के एक्टिवेशन की प्रक्रिया भी पूरी तरह ऑनलाइन होगी। पेटीएम ने स्पष्ट किया है कि इस पर किसी तरह का छुपा हुआ प्रशासनिक शुल्क, ट्रांजेक्शन शुल्क या खाता खुलवाने का शुल्क नहीं होगा।

महीने की 15 तारीख तक करना होगा भुगतान
ग्राहकों के रिकॉर्ड के आधार पर आई.सी.आई.सी.आई. बैंक यह तय करेगा कि किस ग्राहक को यह सुविधा दी जा सकती है और उनके खाते की लिमिट कितनी होगी। फिलहाल यह सुविधा सिर्फ चुनिंदा ग्राहकों आरंभिक लिमिट तीन हजार रुपए से 10 हजार रुपए के बीच होगी जिसे बाद में 20 हजार रुपए तक बढ़ाया जा सकेगा। बिल हर महीने की पहली तारीख को जेनरेट होगा और भुगतान 15 तारीख तक करना होगा। ग्राहक पेटीएम वॉलिट, डेबिट कार्ड या किसी भी बैंक के इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से बिल का भुगतान कर सकते हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News