HDFC के बाद ICICI बैंक ने शुरू की ये खास सुविधा, कैश के लिए न जाएं बाहर

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 02:14 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस के कारण हर किसी को घर में रहने की सलाह दी जा रही है। इसके लिए देश में लॉकडाउन भी लागू है, इस लॉकडाउन के बीच आईसीआईसीआई बैंक ने एक खास सुविधा की शुरुआत की है। बैंक अब आपको मोबाइल एटीएम वैन सुविधा दे रहा है। इसके तहत आपको कैश निकालने के लिए एटीएम मशीन जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
 
ये एटीएम वैन कुछ खास इलाके या गलियों में खड़ी की जाएंगी। वैन एटीएम की सुविधा सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक मिलेगी। मोबाइल एटीएम में वो सारे काम निपटाए जा सकते हैं जो नॉर्मल एटीएम में किए जा सकते हैं। मतलब ये कि बैलेंस चेक, पिन चेंज, फंड ट्रांसफर जैसी सुविधाएं मिलेंगी।
 
हालांकि, आईसीआईसीआई से पहले एचडीएफसी बैंक भी अपने ग्राहकों को मोबाइल एटीएम सुविधा दे रहा है। एचडीएफसी बैंक के मोबाइल एटीएम को किसी खास स्थान पर किसी तय अवधि के लिए रखा जाएगा। इस अवधि के दौरान मोबाइल एटीएम वैन सुबह 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे के बीच 3-5 जगहों पर रहेगी।

इन एटीएम को कहां रखा जाएगा, इसके बारे में फैसला संबंधित शहरों की नगरपालिका से बातचीत के बाद होगा। बहरहाल, इस सुविधा से अब ग्राहक अपने दरवाजे पर खड़ी एटीएम वैन से कैश निकालने में सक्षम होंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News