शेयर बाजार में भारी गिरावट, निवेशकों को हुआ 4.5 लाख करोड़ रुपए का नुकसान

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 05:55 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ग्लोबल मार्केट के खराब संकेतों से सोमवार को एक बार फिर घरेलू शेयर बाजार में कमजोरी के कारण निवेशकों को 4.5 लाख करोड़ रुपए का भारी नुकसान हुआ है। बता दें कि ऑटो-मेटल-FMCG शेयरों में भारी बिकवाली के चलते कारोबार अंत में सेंसेक्स 638 अंक गिरकर 56,779 तो निफ्टी 207 अंक लुढ़ककर 16,887 के स्तर पर बंद हुआ। आज सोमवार के कारोबार में फार्मा को छोड़कर सभी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए है जिससे निवेशकों को भारी मात्रा में नुकसान उठाना पड़ा है। सबसे ज्यादा कमजोरी निफ्टी मेटल इंडेक्स में 3.02% दर्ज की गई। इसके अलावा, निफ्टी ऑटो, निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी पीएसयू बैंक इडेक्स 2% से अधिक गिरे। निफ्टी फार्मा में 1.13% और निफ्टी हेल्थकेयर इंडेक्स में 0.83% की तेजी रही। BSE पर आज 3704 शेयरों में कारोबार हुआ, जिसमें से 1451 शेयरों में गिरावट रही जबकि 2098 शेयरों में बढ़त 155 शेयर बिना किसी बदलाव के बंद हुए।

मारुति के सबसे ज्यादा फिसले शेयर

शेयर बाजार में कमजोरी के कारण लूजर्स शेयर्स की लिस्ट में मारुति टॉप पर रहा है। मारुति के स्टॉक्स में सबसे कम 3 फीसदी की गिरावट रही है। इसके अलावा एचयूएल, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, आईटीसी, बजाज फिनसर्व, कोटक बैंक, ICICI Bank, LT, TCS, HDFC, HDFC Bank, इंफोसिस, एशियन पेंट्स, नेस्ल इंडिया, टाटइन, टाटा स्टील, पॉवर ग्रिड, एचसीएल टेक, सन फार्मा, विप्रो समेत कई कंपनियों के स्टॉक्स में बिकवाली रही है।

इन सेक्टरों के भी फिसले शेयर

सेक्टर वाइज बात की जाए तो आज फार्मा और हेल्थकेयर सेक्टर में खरीदारी रही है। इसके अलावा सभी के शेयर लाल निशान पर क्लोज हुए हैं। आज निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस सेक्टर में भी बिकवाली रही है, जिससे उन्हें भी काफी नुकसान उठाना पड़ा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News