जुलाई-सितंबर के दौरान घरों की कीमतें दो से सात प्रतिशत कम हुईं: रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Oct 08, 2020 - 03:32 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के चलते मांग में गिरावट आने से इस साल जुलाई से सितंबर के दौरान देश के शीर्ष छह शहरों में घरों की कीमतें दो से सात प्रतिशत कम हो गयीं। एक रिपोर्ट में यह कहा गया।

संपत्ति संबंधी परामर्श सेवाएं देने वाली कंपनी नाइट फ्रैंक इंडिया ने कहा कि देश के छह प्रमुख शहरों ‘दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, चेन्नई, पुणे, कोलकाता और अहमदाबाद’ में जुलाई-सितंबर के दौरान घरों की औसत कीमतों में दो से सात प्रतिशत की गिरावट आयी। हालांकि इस दौरान बेंगलुरू और हैदराबाद में घरों की औसत कीमतें साल भर पहले की तुलना में क्रमश: तीन और चार प्रतिशत बढ़ गयीं।

रिपोर्ट के अनुसार, सर्वाधिक सात प्रतिशत की कमी चेन्नई में आयी। इसके बाद दिल्ली एनसीआर और पुणे में पांच-पांच प्रतिशत की कमी आयी। कोलकाता और अहमदाबाद में तीन-तीन प्रतिशत तथा मुंबई में दो प्रतिशत की कमी देखने को मिली। कंपनी ने कहा कि देश के आठ प्रमुख शहरों में से छह में सालाना आधार पर घरों की औसत कीमतों में कमी आयी है। रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर तिमाही में 33,403 आवासीय इकाइयों की बिक्री हुई। यह जून तिमाही में बिकी 9,632 इकाइयों की तुलना में 3.5 गुना अधिक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News