एलआईसी को 22.5 करोड़ रुपए का भुगतान करने में असफल रही होटल लीलावेंचर

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 10:09 PM (IST)

नई दिल्ली: नकदी संकट से जूझ रही होटल लीला वेंचर सार्वजनिक क्षेत्र की जीवन बीमा कंपनी एलआईसी को 22.5 करोड़ रुपए का भुगतान करने में असफल रही। कंपनी ने सोमवार को बताया कि वह एलआईसी को संरक्षित गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर के लिए मूल विमोच्य राशि का भुगतान करने में विफल रही है। 

होटल लीलावेंचर ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि कंपनी ने एलआईसी को दिसंबर, 2008 में निजी नियोजन के आधार पर कुल मिलाकर 90 करोड़ रुपए के सुरक्षित विमोचनीय गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर जारी किए थे। कंपनी ने कहा, ‘‘हम सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी 22.50 करोड़ रुपए की मूल विमोचनीय राशि का भुगतान नहीं कर पाई है। यह भुगतान 20 सितंबर 2018 को किया जाना था।’’  

कंपनी ने कहा कि आज की तारीख तक उसपर कुल बकाया ब्याज 13.80 करोड़ रुपए तथा कुल बकाया मूल विमोचनीय राशि 67.5 करोड़ रुपए है। पिछले महीने कंपनी ने कहा था कि वह एलआईसी को 2.12 करोड़ रुपए का तिमाही ब्याज का भुगतान करने में विफल रही है। आतिथ्य क्षेत्र की इस कंपनी के शेयरधारकों ने कंपनी की पूणे स्थित जमीन को लीला लेस होल्डिंग्स प्रा. लि. को 130 करोड़ रुपए में बेचने की मंजूरी दे दी है। कंपनी ने कुल 3,000 करोड़ रुपए का कर्ज है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News