होटल लीला LIC को ब्याज की किश्त देने में असफल, 36 हजारCr. के कर्ज में डूबी है कंपनी

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 04:30 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः नकदी संकट से जूझ रही होटल कंपनी होटल लीलावेंचर भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) को तिमाही ब्याज की 2.12 करोड़ रुपए की किश्त का भुगतान करने में असफल रही है। होटल लीला पर फिलहाल 3,600 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज है। उसने 2008 में प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर एलआईसी को 90 करोड़ रुपए के रिडीमेबल नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर जारी किए थे।

PunjabKesari

होटल लीला ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में दी जानकारी
होटल लीला वेंचर ने एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा, ‘कंपनी ने 2.12 करोड़ रुपए का क्वार्टरली इंटरेस्ट पेमेंट करने से चूक (डिफॉल्ट) गई है, जो 19 जून, 2018 को देना था।’

PunjabKesari

कंपनी ने कहा कि उसका ‘अपने टर्म लोन और एनसीडी की सर्विसिंग के लिए उसके पास पर्याप्त ऑपरेटिंग कैश फ्लो नहीं है। वहीं कंपनी का फंड भी उसके लेंडर के पास एस्क्रो अकाउंट में पड़ा हुआ है और उसकी लेंडर्स द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है।’ कंपनी ने कहा, ‘कंपनी डेट रिस्ट्रक्चरिंग के लिए लेंडर्स को राजी करने में लगी हुई है।’

PunjabKesari

12.14 करोड़ का इंटरेस्ट है बकाया
होटल लीलावेंचर्स ने कहा कि अभी तक उस पर 12.14 करोड़ रुपए का इंटरेस्ट बकाया है और 45 करोड़ रुपए का प्रिंसिपल रिेडेम्प्शन अमाउंट  भी बकाया है। इस महीने की शुरूआत में ही होटल लीलावेंचर्स ने डेट को इक्विटी में तब्दील करने के लिए प्रिफरेंशियल बेसिस पर जेएम फाइनेंशियल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी को 125 करोड़ शेयर जारी करने की अनुमति दी थी।

बीएसई से मिले डाटा के मुताबिक, जेएम फाइनेंशियल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी की मार्च 2018 तक कंपनी में 26 फीसदी हिस्सेदारी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News