13 लाख कीमत वाली Honda की यह बाइक देखी है आपने?

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 01:09 PM (IST)

नई दिल्लीः होंडा टूवीलर अपनी अफ्रीका ट्विन बाइक को जुलाई 2017 में लांच करेगा। खबर के मुताबिक, कंपनी यहां अपने ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन वैरिअंट को ही लाएगी। कीमत को लेकर सूत्रों का कहना है कि इस बाइक की कीमत लगभग 13.8 लाख रुपए के करीब होगी। बताया गया कि यह भारत में पहले ही लांच हो चुकी होती, लेकिन इसके हमामात्सु (जापान) प्लांट के करीब आए भूकंप के चलते लांचिंग में देरी हो गई। इस प्लांट में अफ्रीका ट्विन की असेंबली किट बनती है।

कंपनी के वाइस प्रेजिडेंट (सेल्स ऐंड मार्केटिंग) वाई एस गुलेरिया ने बताया, हमारा प्लान अफ्रीका ट्विन को तय वक्त में लांच करने का है। हम इसे 6-स्पीड डीसीटी वैरिअंट में जुलाई में लांच करेंगे।

आपको बता दें कि यह बाइक पहली बार साल 2016 ऑटो एक्सपो में शोकेस की गई थी। जुलाई 2016 में साइट ने पुष्टि की थी कि बाइक HMSI के मानेसर प्लांट में असेंबल होगी व 2017 के बीच में शोरूम्स तक पहुंचने लगेगी।

यह बाइक 998सीसी, लिक्विड कूल्ड इंजन से लैस है, जो 6-स्पीड मैन्युअल डीसीटी पर आधारित है। यह खास तौर पर ऑफरोडिंग के लिए डिजाइन की गई है। इसमें ऐंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है, जो 3 मोड्स में काम करता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News