दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाली महिला बॉस, जानिए कितनी है सालाना सैलरी

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 02:15 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ की चर्चा करें तो पहला नाम अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई, टेस्ला के मालिक एलन मस्क, एपल के सीईओ टिम कुक और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला जैसी हस्तियां हैं। पर ब्रिटेन की एक महिला सीईओ ने सैलरी के मामले में इन सबको पीछे छोड़ दिया है। ऑनलाइन सट्टेबाजी कंपनी बेट-365 ग्रुप लिमिटेड की 53 साल की फाउंडर और सीईओ डेनिस कोटेस को सालाना सैलरी के तौर पर 4751 करोड़ रुपए मिले हैं। पिछले साल की तुलना में यह करीब 50 फीसदी अधिक है। वह दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाली महिला बॉस में से एक है। 

PunjabKesari

कोटेस के सफलता की इस ऊंचाई पर पहुंचने की कहानी भी बेहद दिलचस्प है। वह पहले अपने पिता की एक छोटी सी लॉटरी की दुकान पर काम करती थीं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billoinaires Index) के मुताबिक आज वह दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों में शामिल हैं। डेनिस कोटेस 10.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के टॉप अमीरों की सूची में 219वें नंबर पर हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ 88.2 मिलियन डॉलर बढ़ी है।

PunjabKesari

ब्रिटेन की सबसे अमीर महिला
ज्यादा कमाई के साथ ही ब्रिटेन की सबसे अमीर महिला के तौर पर उनकी स्थिति और मजबूत हुई है। आंकड़ों के अनुसार पिछले एक दशक में कोटेस ने 1.5 अरब डॉलर से अधिक की कमाई की है। उन्होंने बेट-365 ग्रुप लिमिटेड कंपनी की शुरुआत 20 साल पहले की थी। कंपनी ने मार्च 2020 के वित्तीय वर्ष में 2.8 अरब पाउंड का राजस्व हासिल किया।

PunjabKesari

डेनिस कोटेस ने 2000 के शुरुआती दशक में ही ऑनलाइन दुनिया की ताकत पहचान ली थी और कंपनी की नींव डाली थी। कोटेस ब्रिटेन में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाली बॉस हैं। उनकी कंपनी Bet365 सॉकर क्लब स्टोक सिटी (Soccer club Stoke City) की भी मालिक है। कंपनी की ऑनलाइन सट्टेबाजी का कारोबार पूरी दुनिया में फैला हुआ है। उनके कारोबार का बड़ा हिस्सा यूरोप के अलावा अमेरिका से भी आता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News