गुवाहाटी हवाई अड्डे के परिचालन का ठेका अडानी को

punjabkesari.in Tuesday, Feb 26, 2019 - 05:09 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के छह हवाई अड्डों का परिचालन सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत निजी क्षेत्र को सौंपने की पहल के अंतर्गत गुवाहाटी हवाई अड्डे के परिचालन का जिम्मा अडानी इंटरप्राइजेज को सौंपा गया है। बोली प्रक्रिया के आधार पर किए गए आवंटन में सोमवार को पांच अन्य हवाई अड्डों का ठेका भी अडानी को दिया गया था।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने मंगलवार को बताया कि गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोर्दोलोई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के परिचालन, प्रबंधन एवं विकास की जिम्मेदारी पीपीपी के तहत अडानी इंटरप्राइजेज को सौंपी गई है। कंपनी प्रति घरेलू यात्री सबसे ज्यादा 160 रुपए का यात्री शुल्क देने के लिए बोली लगाई थी। वित्तीय निविदा आज सुबह खोली गई। उसने इस रेस में जीएमआर एयरपोर्ट्स समेत चार अन्य कंपनियों को पछाड़ते हुए ठेका हासिल किया है।

इससे पहले सोमवार को अहमदाबाद, जयपुर, लखनऊ, तिरुवनंतपुर और मेंगलुरु हवाई अड्डे की वित्तीय निविदा खोली गई थी। इन पांचों में भी ठेका अडानी इंटरप्राइजेज ने ही हासिल किया था। अहमदाबार, जयपुर तथा लखनऊ के लिए उसके अलावा छह अन्य कंपनियों तथा तिरुवनंतपुर और मेंगलुरु के लिए दो-दो अन्य कंपनियों ने बोली लगाई थी। जीएमआर एयरपोर्ट्स ने भी सभी हवाई अड्डों के लिए बोली लगाई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News