GST: बंपर अॉफरों पर लगी ब्रेक, बढ़े इन चीजों के दाम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2017 - 11:49 AM (IST)

नई दिल्लीः बंपर अॉफरों की बारिश के बाद अब छूट का सिलसिला थम गया है। अब आपकों कोई भी सामान खरीदने से पहले अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी होंगी क्योंकि कंपनियों ने जी.एस.टी. के मद्देनजर दाम बढ़ाने का सिलसिला शुरू कर दिया है। डीलरों ने बताया कि एल.जी. पहली ऐसी कंपनी है जिसने जी.एस.टी. लागू होने के बाद टेलिविजन की कीमतें बढ़ा दी हैं।

पिछले सप्ताह जीएसटी लागू होने से पहले सभी स्टोर्स में कन्ज्यूमर अप्लायंसेज और ड्युरेबल्स पर 50 प्रतिशत तक की छूट दी गई थी। नतीजतन, इनकी बिक्री 70 प्रतिशत तक बढ़ गई। कन्ज्यूमर ड्युरेबल्स पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगाया गया है जो पहले के 24-27 प्रतिशत टैक्स रेट से ज्यादा है।

PunjabKesariकीमतें 7 प्रतिशत तक बढ़ाई
पश्चिमी क्षेत्र में डीलरों ने एलजी एल.ई.डी. और एल.जी. स्मार्ट एल.ई.डी.ज. से लेकर एलजी यूएचडी एलईडी सेट्स तक की कीमतें 1.3 से 7 प्रतिशत तक बढ़ा दी हैं। दिल्ली-एनसीआर में इनकी कीमतें 2 प्रतिशत चढ़ गई हैं।
PunjabKesari
सप्ताह के आखिर तक होगी नई कीमतें तय
एलजी की तरह पैनासॉनिक भी टीवी के साथ-साथ रेफ्रिजरेटर और माइक्रोवे ओवन जैसे वाइट गुड्स के दाम बढ़ाने जा रहा है। पैनासॉनिक इंडिया में सेल्स ऐंड सर्विस के डायरेक्टर अजय सेठ ने कहा कि हिसाब-किताब लगाया जा रहा है। इस सप्ताह के आखिर तक नई कीमतें तय हो जाएंगी। सूत्रों के मुताबिक, मौजूदा खुदरा कीमतों में 3 से 4 प्रतिशत की वृद्धि होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News