डिफॉल्टर्स पर कसेगा सरकार का शिकंजा, विदेश यात्रा पर लगा सकती है रोक

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 05:59 PM (IST)

नई दिल्लीः सरकार ने जानबूझकर बैंकों के कर्ज नहीं लौटाने वालों पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्रालय ने पहले चरण में ऐेसे 91 डिफॉल्टर्स की लिस्ट बनाई है जिन्हें संदेह होने पर विदेश जाने से रोका जा सकता है।

91 लोगों की पहचान की गई
सूत्रों का कहना है कि डिफॉल्टर्स पर संदेह होने पर उसे देश छोड़ने से रोका जा सकता है। वित्त मंत्रालय ने 2 हफ्ते पहले लिस्ट विदेश मंत्रालय से साझा की गई है। वित्त मंत्रालय की लिस्ट में कंपनी के प्रोमोटर्स और टॉप मैनेजमेंट शामिल हैं। लिस्ट में जेम्स एंड ज्वेलरी कंपनियों, रियल एस्टेट और इंफ्रा कंपनियों के प्रोमोटर्स भी शामिल हैं। वित्त मंत्रालय की इस लिस्ट में 50 करोड़ रुपए से ज्यादा का डिफॉल्ट करने वाले 91 लोग शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि वित्त मंत्रालय की ओर से विलफुल डिफॉल्टर्स की दूसरी लिस्ट भी जल्द जारी होगी।

बैंक से लोन लेने के लिए देना होगा पासपोर्ट
वित्त मंत्रालय के अनुसार 50 करोड़ रुपए से अधिक लोन लेने वाले नए ऋण धारकों को लोन के लि‍ए आवेदन करने के साथ ही अपने पासपोर्ट की डि‍टेल देनी होगी। इसके अलावा जि‍न लोगों ने 50 करोड़ रुपए से अधि‍क का लोन लि‍या हुआ है उनको 45 दि‍नों के भीतर अपनी पासपोर्ट डिटेल बैंक को देनी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News