एयरपोर्ट पर सस्ता हुआ चाय-नाश्ता, सरकार खोलेगी अलग रिफ्रेशमेंट स्टॉल

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 11:13 AM (IST)

नई दिल्लीः एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से अपने यात्रियों के लिए एक नई सुविधा शुरू की गई है। इसके तहत अब एयरपोर्ट पर यात्रियों को सस्ती चाय और नाश्ता मिलेगा। इसके लिए अलग से काऊंटर खोले जाएंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ  इंडिया के मुताबिक यह सुविधा सरकार की ओर से संचालित एयरपोर्ट पर ही मिलेगी।

PunjabKesari

भारत में तेजी से बढ़ रही है हवाई यात्रियों की संख्या  
भारत में पिछले 3-4 सालों से हवाई यात्रियों की संख्या में प्रति वर्ष 20.25 फीसदी की बढ़ौतरी हो रही है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक इस साल जुलाई में 1 करोड़ 16 लाख यात्रियों ने घरेलू उड़ानों से यात्रा की। जुलाई, 2017 की तुलना में यह 21 फीसदी ज्यादा है। संसद में भी कुछ सांसदों की ओर से यह मुद्दा उठाया गया था। मार्च में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने चेन्नई एयरपोर्ट पर चाय की ज्यादा कीमत वसूलने को लेकर ट्वीट भी किया था। इन हवाई अड्डों पर सस्ती दरों पर पेय पदार्थ और पानी के स्टाल शुरू भी हो चुके हैं। यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब ए.ए.आई. को यात्रियों से एयरपोर्ट पर खाने-पीने के सामान पर ज्यादा वसूली की शिकायतें मिल रही हैं।

PunjabKesari

दिल्ली-मुम्बई और बेंगलूर के हवाई अड्डे पर नहीं मिलेगी सुविधा
 ए.ए.आई. की ओर से कहा गया है कि यह सुविधा देश के 90 सरकारी एयरपोर्ट पर मिलेगी। हालांकि दिल्ली-मुम्बई और बेंगलूर समेत ऐसे किसी एयरपोर्ट पर यह सुविधा नहीं मिलेगी जिसका संचालन प्राइवेट कंपनियां कर रही हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News