Google की कंपनी अल्फाबेट ने कमाया 3.2 अरब डॉलर का मुनाफा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 01:02 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः यूरोपीय संघ द्वारा करीब पांच अरब डॉलर का जुर्माना लगाए जाने के बावजूद गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट ने वॉल स्ट्रीट की उम्मीदों से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 30 जून को खत्म हुई तिमाही में कुल 3.2 अरब डॉलर का मुनाफा कमाया है और कंपनी का राजस्व 26.24 अरब डॉलर रहा है। जुर्माने की रकम को चुकाने के बाद प्रौद्योगिकी दिग्गज का राजस्व 32.6 अरब डॉलर और मुनाफा 8.2 अरब डॉलर रहा है।

गूगल के राजस्व में तेजी
गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने सोमवार देर रात नतीजों की घोषणा करते हुए कहा, हम फैसले का विश्लेषण कर रहे हैं और मैं समझता हूं कि हमने पहले जो कुछ कहा है, उससे कुछ अलग टिप्पणी करना या अनुमान लगाना जल्दीबाजी होगी। लेकिन हम हमेशा रचनात्मक दृष्टिकोण जारी रखेंगे। सर्च इंजन और यूट्यूब की विकास दर में जोरदार तेजी से गूगल के राजस्व में 26 फीसदी की वृद्धि हुई और यह 23.3 अरब डॉलर रही।

यूरोपीय संघ ने गूगल पर लगाया जुर्माना
अल्फाबेट के मुख्य वित्तीय अधिकारी रुथ पोरट ने एक बयान में कहा, हमारे निवेश यूजर्स के बढ़िया अनुभव, विज्ञापनदाताओं के लिए बढ़िया नतीजे और गूगल और अल्फाबेट के लिए नए कारोबारी अवसर पैदा करते हैं। पिछले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यूरोपीय संघ पर गूगल पर जुर्माना लगाने को लेकर हमला बोलते हुए कहा, यूरोपीय संघ ने हमारे बड़ी कंपनियों में से एक गूगल पर पांच अरब डॉलर का जुर्माना लगाया है। वे वास्तव में अमेरिका का फायदा उठा रहे हैं, लेकिन लंबे समय तक ऐसा नहीं चलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News