जेट एयरवेज के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, नहीं होगी सैलरी में कटौती

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 01:40 PM (IST)

नई दिल्लीः बजट की तंगी से जूझ रही विमान कंपनी जेट एयरवेज ने अपने कर्मचारियों की 25  फीसदी सैलरी काटने के फैसले को अब छोड़ दिया है। पायलट और कमांडर सहित कंपनी के कर्मचारियों ने सैलरी में कटौती का विरोध किया था। जेट एयरवेज के चेयरमैन और फाउंडर नरेश गोयल ने कर्मचारियों को यह जानकारी दी है। एयरलाइन ने जुलाई के लिए कर्मचारियों की सैलरी भी शुक्रवार को क्रेडिट कर दी।

जेट के एक एग्जिक्यूटिव ने बताया, 'सैलरी को पहले रोक दिया गया था क्योंकि कंपनी को सैलरी में कमी के लिए कर्मचारियों को आश्वस्त कर ले जाने की उम्मीद थी लेकिन सैलरी में कोई कमी न करने के चेयरमैन के आश्वासन के बाद पूरी सैलरी जारी कर दी गई है।' जेट एयरवेज के टॉप मैनेजमेंट की सैलरी में पहले ही कमी की जा चुकी है। 

एयरलाइन की छवि को हुआ बड़ा नुकसान 
एयरलाइन के एग्जिक्यूटिव्स ने बताया कि सैलरी में कटौती को लेकर मीडिया में आई रिपोर्ट्स से छवि को हुए नुकसान को कम करने के लिए गोयल ने कर्मचारियों से मदद भी मांगी है। इस बारे में जेट एयरवेज को भेजी गई ईमेल का जवाब नहीं मिला।

कर्मचारियों के एक वर्ग ने पिछले सप्ताह गोयल के साथ मीटिंग की थी। सूत्रों ने बताया कि गोयल ने कर्मचारियों से कहा कि एयरलाइन की छवि को बड़ा नुकसान हुआ है और इस वजह से बुकिंग कैंसल भी हुई हैं। उन्होंने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि एयरलाइन ग्रोथ के रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए अच्छी स्थिति में है। 

एसोसिएशन ने दिया बयान
जेट के पायलटों की एसोसिएशन नैशनल एविएटर्स गिल्ड ने अपने सदस्यों से इस मुश्किल समय में एयरलाइन की मदद करने को कहा है। एसोसिएशन की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'एसोसिएशन के अधिकतर सदस्य जेट एयरवेज के वफादार एंप्लॉयी हैं और जेट को भारत और विदेश की प्रीमियम एयरलाइन के तौर पर अपनी स्थिति बरकरार रखने में मदद करना गर्व की बात होगी। हम कंपनी के साथ लंबे समय तक जुड़े रहना चाहते हैं। हम सदस्यों को हमारे साझा लक्ष्यों को पूरा करने में मदद की सलाह देते हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News