अच्छी खबरः TCS के बाद अब HCL देगी 15 हजार लोगों को नौकरी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 06:19 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोरोना संकट के चलते जहां कई कंपनियों ने छंटनी और सैलरी में कटौती की, वहीं देश की बड़ी आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज अच्छी खबर लेकर आई है। कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में 15 हजार लोगों को हायर करने का फैसला किया है। HCL ने पिछले साल 9000 नए लोगों को हायर किया था। इससे संकेत साफ मिल रहे हैं कि कंपनी के पास अच्छे प्रॉजेक्ट्स आने वाले हैं या वर्तमान में हैं। बता दें कि देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी TCS ने भी 44 हजार ग्रेजुएट फ्रेशर्स को नौकरी पर रखने की घोषणा की है। 

PunjabKesari

इतनी होगी सैलरी
एक रिपोर्ट के मुताबिक एचसीएल टेक के एचआर हेड वीवी अप्पाराव ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि कोरोनो वायरस महामारी के कारण कैंपस प्लेसमेंट की रफ्तार प्रभावित हुई है। इसने छात्रों की स्नातक स्तर की पढ़ाई में देरी और संस्थानों के सामान्य कामकाज में बाधा उत्पन्न की है। उन्होंने कहा कि फ्रेशर्स का औसत वेतन 3.5 लाख रुपए रहेगा। उन्होंने कहा कि कंपनी की भर्ती प्रक्रिया वर्चुअल मोड में स्थानांतरित हो गई है।  

PunjabKesari

कंपनी का मुनाफा 32% बढ़ा
17 जून को HCL टेक्नॉलजी ने जून तिमाही का रिजल्ट जारी किया था। जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा 31.70 फीसदी बढ़कर 2,925 करोड़ रुपए रहा। कंपनी ने एक साल पहले की जून तिमाही में 2220 करोड़ रुपए मुनाफा कमाया था। कंपनी का शेयर अभी 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर के करीब ट्रेड कर रहा है।

PunjabKesari

रोशनी नाडार बनीं HCL की नई चेयरपर्सन
तिमाही नतीजे के साथ ही मैनेजमेंट की तरफ से घोषणा की गई कि अब शिव नाडार कंपनी के चेयरपर्सन नहीं रहेंगे। शिव नाडार की जगह उनकी बेटी रोशनी नाडार को अब HCL टेक्नॉलजी का चेयरपर्सन नियुक्त किया गया है। इस पद को संभालते ही वह भारत की सबसे रईस महिला बन गईं। बता दें कि रोशनी नडार की उम्र महज 38 साल है। शिव नडार अब मुख्य रणनीति अधिकारी के साथ कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर बने रहेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News