घर खरीदने का सुनहरा मौका, SBI ने सस्ता किया होम लोन

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 02:26 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने अप्रूव्ड प्रोजेक्ट्स ऑफर के तहत होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की है। एसबीआई ने होम लोन पर ब्याज दर को घटाकर 6.70 प्रतिशत कर दिया है। होम लोन की ब्याज दरें 75 लाख रुपए तक के लोन के लिए 6.70% से शुरू होती हैं और 75 लाख से 5 करोड़ रुपए की लिमिट में लोन के लिए 6.75 प्रतिशत है।

PunjabKesari

प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देनी होगी 
SBI की तरफ से ऑफर किए जा रहे होम लोन के लिए आपको प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देनी है। बैंक इस पर 100 प्रतिशत डिस्काउंट दे रहा है। खबर के मुताबिक, यह छूट 31 मार्च 2021 तक के लिए है। आम तौर पर प्रोसेसिंग फीस 0.8% से 1% के बीच होती है। 20 लाख के लोन पर आपको 18 से 20 हजार रुपए प्रोसेसिंग फीस चुकानी पड़ती है।

PunjabKesari

होम लोन बिजनेस 5 लाख करोड़ के पार
SBI ने बताया कि होम लोन सेगमेंट में उसकी बाजार हिस्सेदारी 34 फीसदी है। जबकि, हर दिन औसतन करीब 1000 ग्राहक SBI लोन प्रोसेस कर रहा है। बैंक का होम लोन बिजनेस 5 लाख करोड़ रुपए के पार चला गया है।

PunjabKesari

इतने तरह के होम लोन ऑफर कर रहा है बैंक
एसबीआई सरकार कर्मचारियों को SBI Privilege Home Loan ऑफर करता है। इसके अलावा, आर्मी और डिफेंस के लिए SBI Shaurya Home Loan, एसबीआई मैक्सगेन होमलोन, एसबीआई स्मार्ट होम लोन, वर्तमान कस्टमर्स के लिए टॉप अप लोन, SBI NRI Home Loan, महिलाओं के लिए SBI HerGhar Home Loan और ज्यादा रकम के लिए SBI FlexiPay Home Loan उपलब्ध कराता है।

PMAY को मिल रहा बूस्ट
प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत SBI अधिक से अधिक लोन मंजूरी दे रहा है। दिसंबर 2020 तक 1,94,582 होम लोन PMAY के तहत मंजूर किए। SBI शहरी आवास विकास मंत्रालय की ओर से PMAY सब्सिडी प्रोसेस करने के लिए सेंट्रल नोडल एजेंसी के तौर पर डिजाइन किया गया एक मात्र बैंक है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News