Godrej Properties ने 9,650 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के लिए सितंबर तिमाही में छह भूखंड जोड़े

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 05:32 PM (IST)

नई दिल्लीः रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने मजबूत मांग के बीच अपनी विस्तार योजना के तहत 9,650 करोड़ रुपए की आवासीय परियोजनाओं के विकास के लिए जुलाई-सितंबर तिमाही में छह नए भूखंड जोड़े हैं। गोदरेज प्रॉपर्टीज देश के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है। दिल्ली-एनसीआर, मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर), पुणे और बेंगलुरु में इसकी महत्वपूर्ण उपस्थिति है। आवास कारोबार का विस्तार करने के लिए, गोदरेज प्रॉपर्टीज सीधे खरीद के माध्यम से भूमि का अधिग्रहण करती है और साथ ही संयुक्त विकास के लिए भूमि मालिकों के साथ साझेदारी भी करती है। 

जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए अपने नवीनतम परिचालन आंकड़ों में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने कहा कि उसने चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीनों में आठ नए भूखंड जोड़े हैं, जिनका कुल अनुमानित बिक्री योग्य क्षेत्रफल लगभग 1.1 करोड़ वर्ग फुट है और कुल अनुमानित बुकिंग मूल्य क्षमता लगभग 12,650 करोड़ रुपए है। इसमें चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में छह नए भूखंड को शामिल करना शामिल है, जिनकी बुकिंग का अनुमानित मूल्य 9,650 करोड़ रुपए है। 

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने कहा कि उसने नए व्यवसाय विकास (भूमि अधिग्रहण) के लिए अपने वार्षिक लक्ष्य का 63 प्रतिशत पहले ही हासिल कर लिया है। गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गौरव पांडे ने कहा, “अप्रैल-सितंबर में 12,650 करोड़ रुपए के हमारे व्यापार विकास में वृद्धि यह सुनिश्चित करेगी कि हमारे पास न केवल चालू वर्ष के लिए बल्कि आने वाले वर्षों के लिए भी एक मजबूत कारोबार बना रहे।” उन्होंने कहा कि इसमें गुरुग्राम के प्रतिष्ठित गोल्फ कोर्स रोड पर कई परियोजनाएं शामिल हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News