Covid-19: चीन पर भड़के आनंद महिंद्रा, ट्वीटर पर कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2020 - 11:23 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः उद्योगपति आनंद महिन्द्रा सोशल मीडिया के जरिए लगातार देश और दुनिया की खबरों को लेकर अपनी राय रखते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने चीन द्वारा भेजे गए घटिया क्वॉलिटी के मास्क और टेस्टिंग किट को लेकर नाराजगी जताई थी। अब उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोरोना के बाद ग्लोबल सप्लाई चेन का सिस्टम चीन पर कम निर्भर रह जाएगा। यह कोरोना वायरस महामारी का एक सकारात्मक पहलू हो सकता है।

महिन्द्रा ने कहा कि भारत के लिए यह सुनहरा मौका है जब वह ग्लोबल सप्लाई चेन में अपने लिए बड़ा किरदार निभाए। यह बात उन्होंने ट्वीटर पर एक फॉलोअर के ट्वीट के जवाब में कही। उन्होंने कहा कि अब तक ग्लोबल सप्लाई चेन को चाइनीज सप्लाई चेन कहा जाता रहा है।

चीन हो जाएगा ग्लोबल सोशल डिस्टेंसिंग का शिकार
घटिया मास्क और टेस्टिंग किट सप्लाई करने को लेकर आनंद महिन्द्रा का कहना है कि वहां से आयात होने वाले सामानों की जांच-परख ज्यादा होनी चाहिए। अगर चीन ऐसी गलती दोहराता है तो ग्लोबल सोशल डिस्टेंसिंग का शिकार हो जाएगा।

कोरोना के कारण मुंबई ज्यादा खूबसूरत लग रहा है
पिछले दिनों आनंद महिन्द्रा ने मुंबई की कुछ तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया था कि कोरोना के कारण सालों बाद मुझे प्रकृति की खूबसूरती का अहसास हो रहा है। अभी सड़कें साफ हैं, पानी में गंदगी नहीं है और पलूशन घटने के कारण हवा ज्यादा ताजा लग रही है। उन्होंने लोगों से अपील की थी क्या हमें बेहतर जिंदगी जीने के लिए किसी तरह की महामारी का इंतजार करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News