Paytm में हिस्सेदारी खरीद रहे गौतम अडानी, कंपनी ने किया खबरों का खंडन

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 10:44 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा की अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी से पेटीएम में हिस्सा बेचने के लिए कोई चर्चा नहीं चल रही है। फिनटेक कंपनी पेटीएम ने मीडिया रिपोर्ट्स को अटकलें बताते हुए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को इस बारे में सूचना दी है। दरअसल मीडिया में चल रही खबर के अनुसार, गौतम अडानी अब फिनटेक सेक्टर में एंट्री करने वाले हैं और इसके लिए उनकी पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा के साथ चर्चा चल रही है।

आज सुबह कई और मीडिया रिपोर्टस ने भी इस खबर को छापा और पेटीएम ने बाजार खुलने के समय इस बारे में तुरंत एनएसई को जानकारी दे दी कि ये खबर केवल अटकल है। पेटीएम ने आधिकारिक जानकारी देते हुए एनएसई को बताया, "हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि उक्त खबर केवल अफवाह है और पेटीएम इस बारे में किसी के साथ कोई चर्चा नहीं कर रही है। हमने हमेशा सेबी के नियमों के मुताबिक अपने दायित्वों के अनुपालन में खुलासे किए हैं और करते रहेंगे। सेबी (लिस्टिंग ऑब्लिगेशन्स एंड डिस्क्लोजर रिक्वायरमेंट्स) एक्ट 2015 के तहत सदैव अनुपालन किया है।" पेटीएम ने एनएसई को ये भी लिखा है कि इस बात को रिकॉर्ड पर लिया जाए।

रॉकेट बना Paytm का शेयर

इस खबर के बाद से पेटीएम (Paytm) के शेयरों में काफी तेजी  आई है। पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस (One 97 Communications) का शेयर बाजार खुलते ही पांच फीसदी के अपर सर्किट पर पहुंच गया। बाजार खुलते ही बीएसई पर कंपनी का शेयर पांच फीसदी तेजी के साथ 359.55 रुपए पर पहुंच गया। मंगलवार को यह 342.45 रुपए पर बंद हुआ था। 

गौतम अडानी का फिनटेक सेक्टर में उतरने का दावा किया गया

दरअसल पहले मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडानी और विजय शेखर शर्मा की मंगलवार को अहमदाबाद में मुलाकात हुई जहां पेटीएम में स्टेक सेल की डील को अंतिम रूप देने के लिए चर्चा हुई थी। इसके अलावा कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि गौतम अडानी फिनटेक सेक्टर में उतरने की तैयारी कर रहे हैं जिसके लिए उन्होंने पेटीएम में हिस्सेदारी खरीदने का तरीका चुना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News