भारत आ रहा है ब्रिटेन का चायवाला, फ्रैंचाइजी इंडिया से मिलाया हाथ

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 06:27 PM (IST)

लंदनः फ्रैंचाइजी इंडिया ने ब्रिटेन के चर्चित भारतीय नास्ता एवं चाय ब्रैंड 'चायवाला' के साथ हाथ मिलाया है। इस समझौते के तहत चायवाला की अगले पांच साल में भारत में 150 से 200 रेस्तरां खोलने की योजना है। कंपनी ने कहा कि भारत में चायवाला ब्रैंड को स्थापित करने के लिए उसने इस सप्ताह ब्रिटेन की कंपनी (चायवाला) के साथ मास्टर फ्रैंचाइजी डील की है। 

चायवाला के एक रेस्तरां पर 40 लाख रुपए का निवेश होने का अनुमान है। फ्रैंचाइजी इंडिया ने बयान में कहा, 'चायवाला अपनी विशेष कॉफी और चाय के साथ मसाला चिप्स, बॉम्बे सैंडविच, चिल्ली पनीर, बटर चिकन, रोटी, पराठा और भारतीय नास्ता समेत अन्य उत्पादों की पेशकश करेगा।' रेस्तरां के तौर चायवाला की शुरूआत 2015 में हुई थी। तब से लेकर अब तक उसने ब्रिटेन में 15 स्टोर खोल लिए हैं। उसकी योजना 2020 तक इसे बढ़ाकर 45 करने की है।

फ्रैंचाइजी इंडिया ने चायवाला के अलावा यूके के सैंडविच चेन रैप इट अप का भी मास्टर फ्रैंचाइजी राइट्स खरीदा है। उसकी योजना अगले पांच वर्षों में पूरे देश में इस ब्रैंड के 200 स्टोर खोलने की है। खुद को एशिया का सबसे बड़ी फ्रेंचाइजिंग और रिटेलिंग कंपनी बताने वाली फ्रेंचाइज इंडिया के भारत में 45 दफ्तर हैं और यह 400 ब्रैंड्स मैनेज करती है। कंपनी के विदेशों में भी छह ऑफिस हैं। 


 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News