सुप्रीम कोर्ट ने फोर्टिस हेल्थकेयर की बिक्री पर लगाई रोक, निवेशकों के 800 करोड़ डूबे

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 01:35 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सुप्रीम कोर्ट ने फोर्टिस हेल्थकेयर की बिक्री पर रोक लगा दी है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली है। शेयर कुछ ही मिनटों में कंपनी के शेयरों में 14 फीसदी तक गिरावट आई। इस गिरावट में निवेशकों के 810 करोड़ रुपए डूब गए। आपको बता दें कि फोर्टिस हेल्थकेयर को हाल में आईआईएच ने करीब 4000 करोड़ रुपए में खरीदने का ऐलान किया था।

PunjabKesari

क्या है मामला?
एसकोर्ट सिक्योरिटी के हेड आसिफ इकाबल बताते हैं कि दवा कंपनी रैनबैक्सी को बेचते वक्त सिंह बदर्स ने जापान की कंपनी दाइची सांक्यों को इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं दी थी। इसके बाद रैनबैक्सी को दाइची ने सन फार्मा को बेच दिया लेकिन दाइची ने 3500 करोड़ के लेनदारी के मामले में सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की। इसीलिए फोर्टिस की बिक्री पर रोक लगाई गई है। आपको बता दें कि फोर्टिस और रैनबैक्सी के प्रमोटर्स मलविंदर और शिविंदर मोहन सिंह थे।

PunjabKesari

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
सुप्रीम कोर्ट ने बिक्री पर रोक लगता हुए कहा है कि अगले आदेश तक मलविंद और शिविंदर मोहन सिंह की संपत्ति पर भी यथास्थिति बरकरार रहेगी।

PunjabKesari

डूबे करोड़ों रुपए
शेयर में गिरावट से 810 करोड़ रुपए डूब गए है। फोर्टिस की मार्केट कैप गुरुवार को 8100 करोड़ रुपए थे जो कि अब घटकर 7120 करोड़ रुपए रह गई है। मलेशिया की कंपनी आईएचएच हेल्थकेयर ने फोर्टिस हेल्थकेयर को 4000 करोड़ रुपए में खरीदने का ऐलान किया। आईएचएच को इस निवेश के बदले फोर्टिस हेल्थकेयर में 31 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी जिसके लिए उसे तरजीही आधार पर 170 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से शेयर आवंटित किए जाएंगे। इसके बाद कंपनी को 26 फीसदी हिस्से के लिए ओपन ऑफर लाना था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News