Flipkart खरीदेगी आदित्य बिड़ला फैशन में 7.8 फीसदी हिस्सेदारी, 1500 करोड़ में तय हुई डील

punjabkesari.in Friday, Oct 23, 2020 - 01:20 PM (IST)

नई दिल्ली: आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (एबीएफआरएल) ने शुक्रवार को कहा कि उसके बोर्ड ने वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले फ्लिपकार्ट समूह को 1,500 करोड़ रुपये में तरजीही आधार पर 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी जारी करने की योजना को मंजूरी दी है। कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल ने आज फ्लिपकार्ट समूह को तरजीही शेयर जारी कर 1,500 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दे दी। इसके तहत प्रति शेयर 205 रुपये की दर से इक्विटी पूंजी जुटाई जाएगी।’ एबीएफआरएल ने शेयर बाजार को बताया कि इस निवेश के साथ ही पूर्ण चुकता आधार पर उसकी 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी फ्लिपकार्ट समूह को मिलेगी।

अगले पांच वर्षों में 100 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने का अनुमान
कंपनी ने बताया निर्गम के पूरा होने के बाद एबीएफआरएल के प्रवर्तकों और प्रवर्तक समूह की हिस्सेदारी 55.13 प्रतिशत बचेगी। आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि यह साझेदारी भारत में परिधान उद्योग के भविष्य को लेकर मजबूत विश्वास को दर्शाती है, जिसके अगले पांच वर्षों में 100 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। तेजी और मजबूती से उभरते मध्‍यम वर्ग की बदौलत भारत में फैशन रिटेल दीर्घावधि वृद्धि की भरपूर संभावना है। आदित्‍य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड इस डील से मिलने वाली राशि का इस्तेमाल अपनी बैलेंस सीट को सुधारने और अपनी विकास यात्रा को गति देने में करेगी।

ग्राहकों को विस्‍तृत रेंज उपलब्‍ध कराने की दिशा में करेंगे काम
फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्‍याण कृष्‍णमूर्ति ने अपने बयान में कहा कि आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के साथ इस डील के जरिए हम पूरे देश में रिटेल फॉर्मेट पर ग्राहकों को उत्पादों की विस्‍तृत रेंज को उपलब्‍ध कराने की दिशा में काम करेंगे। हम एबीएफआरएल के साथ मिलकर काम करेंगे और इसके मजबूत और व्‍यापक फैशन एंड रिटेल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के साथ भारत में अपैरल इंडस्‍ट्री में मौजूद अवसरों का संपूर्ण दोहन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News