फेस्टिव सीजन से पहले फ्लिपकार्ट का बैंकों के साथ गठजोड़, ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधा

2020-10-14T15:08:36.29

नई दिल्ली: वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट त्योहारी सीजन के दौरान ग्राहकों को 17 बैंकों, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) तथा वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) क्षेत्र की कंपनियों के जरिये ऋण की सुविधा उपलब्ध कराएगी।

आसानी से ऋण होगा उपलब्ध
कंपनी की ओर से बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि वह अपने फिनटेक ढांचे को मजबूत कर रही है, जिससे देशभर के उपभोक्ताओं को त्योहारी सीजन के दौरान आसानी से ऋण विकल्प उपलब्ध हो सकेगा।

25 करोड़ से ज्यादा उत्पादों का विकल्प
बयान में कहा गया है कि इन भागीदारियों के जरिये फ्लिपकार्ट का मकसद विभिन्न क्षेत्रों और पिन कोड के ऐसे लोगों को लक्ष्य करना है, जो ऋण के मामले में नए हैं। त्योहारी सीजन के दौरान इन लोगों के पास फ्लिपकार्ट मार्केटप्लस पर 25 करोड़ से अधिक उत्पादों में से चयन का विकल्प रहेगा।

17 प्रमुख बैंकों के साथ गठजोड़
फ्लिपकार्ट ने कहा, ‘प्रत्येक भारतीय को कम कीमत पर ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता के तहत वह 17 प्रमुख बैंकों, एनबीएफसी तथा फिनटेक कंपनियों के जरिये उन्हें सस्ते कर्ज की सुविधा उपलब्ध कराएगी। इसके उसके मंच पर सात करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं की ऋण तक आसान पहुंच सुनिश्चित होगी।’

डेबिट और क्रेडिट कार्ड धारकों को 10 प्रतिशत की छूट
फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और एसबीआई कार्ड से करार किया है। इसके तहत इनके डेबिट और क्रेडिट कार्ड धारकों को तत्काल 10 प्रतिशत की छूट उपलब्ध होगी। इसके अलावा बजाज फिनसर्व के ईएमआई कार्डधारकों को मासिक किस्त (ईएमआई) पर कोई लागत नहीं लगेगी। फ्लिपकार्ट ने कहा कि वह गिफ्ट कार्ड स्टोर भी शुरू कर रही है, जो कल्याण ज्वेलर्स, क्रोमा, फैब इंडिया और केएफसी जैसे 60 ब्रांड के तहत उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करेगा।


Author

rajesh kumar

Recommended News