टैक्स बचाने के लिए अपना घर शिफ्ट कर सकते हैं Elon Musk, जानें कितने डॉलर की होगी बचत?

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 02:07 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अरबों डॉलर का टैक्स बचाने की तैयारी कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क अमेरिका के कैलिफोर्निया छोड़कर टेक्सास जाने की तैयारी में हैं ताकि कुछ इनकम टैक्स बचा सकें। 

यह भी पढ़ें- इन 120 रेलवे स्टेशनों पर देना होगा ज्यादा किराया, कैबिनेट बैठक में होगा फैसला!  

टेक्सास में स्टेट टैक्स नहीं
गौरतलब है कि टेक्सास में कोई स्टेट इनकम टैक्स नहीं देना होता है। ऐसे में टेस्ला और स्पेसएक्स जैसी कंपनियां शुरू करने वाले मस्क को अरबों डॉलर बचाने में मदद मिलेगी। CNBC की एक ​रिपोर्ट में मस्क के करीबी दोस्त, एसोसिएट्स के हवाले से यह जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है, 'मस्क ने उन्हें बताया है कि वो टेक्सास जाने की योजना बना रहे हैं।'

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलनः कैट ने कहा, 8 दिसंबर को दिल्ली और देश भर में बाजार एवं ट्रांसपोर्ट रहेंगे खुले  

मई महीने में ही दिया था संकेत
हालांकि, मस्क के टेक्सास जाने के प्लान से लेकर अन्य जानकारी रखने वाले करीबियों को भी नहीं पता है कि वो कहां रहते हैं। मस्क अपनी बातें प्राइवेट रखना पसंद करते हैं। ध्यान देने वाली बात है कि इसी साल मई में मस्क ने कहा था कि वो अपने सभी घर बेच रहे हैं। उन्होंने कैलिफोनिर्या स्थिति अपनी सभी प्रॉपर्टीज को बिक्री के लिए लिस्ट भी कर दिया था। इसमें उनका 'बेल एयर मैन्शन' (Bel Air Mansion) भी शामिल है। मई महीने में ही उन्होंने एक आइडिया ट्वीट करते हुए कहा था कि वो टेस्ला का हेडक्वॉर्टर कैलिफोनिर्या से हटाकर नेवादा या टेक्सास शिफ्ट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि इसी फैसले से तय होगा कि भविष्य में कैसे टेस्ला का रुख होगा।

यह भी पढ़ें- ट्रेन टिकट का PNR स्टेटस WhatsApp पर करें चेक, ये है पूरा प्रॉसेस'

एक साल में 100 अरब डॉलर से ज्यादा बढ़ी संपत्ति
पिछले महीने ही बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए इलॉन मस्क दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने थे। केवल एक साल में ही मस्क का नेटवर्थ 7.2 अरब डॉलर से बढ़कर 145 अरब डॉलर पर पहुंच गया है। 49 वर्षीय इस दिग्गज उद्यमी की कुल संपत्ति में जनवरी 2020 के बाद से 100 अरब डॉलर से ज्यादा का इजाफा हुआ है। दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की संपत्ति में इजाफे की दर सबसे ज्यादा मस्क की संपत्ति में ही है। मस्क 8 कंपनियों - Zip2, PayPal, SpaceX, Tesla, Hyperloop, OpenAI, Neuralink, और The Boring Company के सह-संस्थापक हैं।
   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News