PNB घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, मेहुल चोकसी की 1217 करोड़ की संपत्ति जब्त

punjabkesari.in Thursday, Mar 01, 2018 - 11:58 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 11,400 करोड़ रुपए के पीएनबी महाघोटाले में आज बड़ी कार्रवाई करते हुए मेहुल चोकसी की 41 अचल संपत्तियों को जब्त किया है। जब्त की गई संपत्तियों में मुंबई स्थित 15 फ्लैट और 17 ऑफिस, कोलकाता स्थित शॉपिंग मॉल और अलीबाग में चार एकड़ जमीन पर बना फार्महाउस शामिल हैं। इन संपत्तियों की कीमत करीब 1217 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

इसके अलावा जब्त की गई संपत्ति में आंध्र प्रदेश के रंगारेड्डी जिले में 170 एकड़ में फैला एक हार्डवेयर पार्क शामिल हैं। इस हार्डवेयर पार्क की कीमत 500 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी
बता दें कि कल बैंक के ऑडिटर चीफ एमके शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। शर्मा पीएनबी शाखा के सिस्टम और प्रथाओं के ऑडिटिंग के लिए कथित तौर पर जिम्मेदार है। शर्मा के पास पीएनबी के ब्रैडी हाउस ब्रांच के ऑडिटिंग सिस्टम और उससे जुड़े कामों पर निगरानी रखने का काम था। साथ ही किसी भी तरह की अनियमितता के बारे में जोनल ऑडिट ऑफिस को रिपोर्ट करना था। पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ अलग-अलग लुकआउट नोटिस (ब्लू कॉर्नर नोटिस) जारी कर दिया है। फिलहाल मोदी और चोकसी दोनों देश से बाहर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News