नवरात्रि के दौरान ट्रेन में भी मिलेगा ''व्रत का खाना'', ऐसे करना होगा ऑर्डर

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 10:16 AM (IST)

नई दिल्लीः नवरात्रि के दौरान ट्रेन में सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने व्रत रखने वालों के लिए नई सुविधा शुरु की है जिसके तहत अब ट्रेन में ही व्रत का खाना मिलेगा। आईआरसीटीसी ने अपने ई-केटरिंग मेन्यू में नवरात्रि थाली का ऑप्शन भी रखा है।

PunjabKesari

एेसे करें ऑर्डर
आईआरसीटीसी का कहना है कि नवरात्रि के दौरान 10 से 18 अक्टूबर के बीच नवरात्रि थाली भी शुरू की गई है। इस सात्विक थाली में साबूदाना खिचड़ी, सेंधा नमक से बनाई गई व्रत वाली सब्जियां, कुट्टू के आटे से बनी पूरियां, लस्सी और फ्रूट चाट शामिल है। व्रत वाली इस नवरात्रि स्पेशल थाली को आईआरसीटीसी की ई-केटरिंग वेबसाइट www.ecatering.irctc.co.in या फिर Food-on-track ऐप के जरिए प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। ट्रेन की अपनी निर्धारित यात्रा से 2 घंटे पहले इस सात्विक थाली को ऑर्डर किया जा सकता है। इसके लिए सिर्फ अपना पीएनआर नंबर देना होगा। यात्री अपनी सुविधा के अनुसार चाहें तो ऑर्डर के पैसे पहले भी दे सकते हैं या फिर डिलिवरी के वक्त भी।

PunjabKesari

इन रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी सुविधा 
आईआरसीटीसी ने कहा, इस साल नवरात्रि के दौरान ट्रेन के सफर को आसान बनाने के मकसद से ई-केटरिंग मेन्यू में व्रत का खाना शामिल किया गया है। भारतीय रेलवे नेटवर्क के कुछ चुनिंदा रेस्तरां और कुछ चुने हुए रेलवे स्टेशन्स पर ही स्पेशल मील की यह सुविधा मिल पाएगी। फिलहाल नवरात्रि स्पेशल थाली की यह सुविधा नागपुर, अम्बाला, जयपुर, इटारसी, झांसी, नासिक, रतलाम, मथुरा, निजामुद्दीन और लखनऊ जैसे रेलवे स्टेशन्स पर मौजूद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News