दिल्ली एयरपोर्ट के Duty Free Stores से करें ऑनलाइन शॉपिंग, शुरू हुई 'क्लिक एंड कलेक्ट' सर्विस

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 12:59 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली हवाई अड्डे के शुल्क मुक्त स्टोर (Duty Free Stores) ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए ‘क्लिक एंड कलेक्ट’ सेवा शुरू की है, जिसके तहत ये यात्री उत्पादों की ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं और यात्रा के दिन स्टोर से अपना सामान ले सकते हैं। इसके लिए DDFS दिल्ली इंटरनेट एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) और GMR एयरपोर्ट के साथ ज्वाइंट वेंचर में है। DDFS की लॉन्च हुई सुविधा का इस्तेमाल इंटरनेशनल पैसेंजर्स कर सकेंगे।  

PunjabKesari
वेबसाइट पर कराना होगा पंजीकरण
दिल्ली इंटरनेशलन एयरपोर्ट लिमिटेज (डीआईएएल) ने कहा कि इस सुविधा का लाभ उठाने के इच्छुक यात्रियों को सबसे पहले डीडीएफएस की वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कराना होगा। बयान में कहा गया कि शराब की ऑनलाइन खरीदारी 25 साल से अधिक उम्र के यात्री ही कर सकते हैं। हवाई अड्डे पर शुल्क मुक्त स्टोर दिल्ली शुल्क-मुक्त सेवा प्राइवेट लिमिटेड (डीडीएफएस) द्वारा संचालित है।

PunjabKesari
रजिस्ट्रेशन के बाद बुक होगा सामान
डीआईएएल की ओर जारी किए गए बयान में कहा गया कि, 'ग्राहक शराब, तम्बाकू, मेकअप व स्किन केयर्स, परफ्युम्स, समेत अन्य सामान को ऑनलाइन सेलेक्ट कर बुक कर सकते हैं।' ट्रैवल करने की तारीख से पहले इन सामान के लिए ऑर्डर बुक किया जा सकता है। ऑर्डर बुक होने के बाद आपको एक रसीद दी जाएगी। यात्रा के दिन रसीद दिखाकर अपना सामान स्टोर से कलेक्ट कर सकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News