डिज्नी के सीईओ का 8 साल बाद एपल के बोर्ड से इस्तीफा, ये है वजह

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 02:51 PM (IST)

कैलिफॉर्नियाः अमेरिकी एंटरटेनमेंट कंपनी डिज्नी के सीईओ बॉब आइगर ने एपल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से इस्तीफा दे दिया। एपल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी कि आइगर ने 10 सितंबर को अपना त्यागपत्र दे दिया है। एपल की कॉरपोरेट गवर्नेंस कमेटी के प्रमुख आइगर 2011 में एपल के बोर्ड में शामिल हुए थे और सा‌थ ही वो कंपनी के कंपेनसेशन बोर्ड में भी थे।

इसलिए दिया इस्तीफा
वीडियो स्ट्रीमिंग में एपल और डिज्नी के कॉम्पिटीशन की वजह से आइगर ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से इस्तीफा दिया है। एक नवंबर से एपल टीवी प्लस सर्विस के जरिए वीडियो स्ट्रीमिंग में उतरेगी। नवंबर में ही डिज्नी भी स्ट्रीमिंग सर्विस शुरू करेगी। इस्तीफे की जानकारी एपल ने शुक्रवार को दी। 

स्टीव जॉब्स भी थे बोर्ड में शामिल
वर्ष 2011 में एपल के को-फाउंडर स्टीव जॉब्स के निधन के बाद आइगर एपल के बोर्ड में शामिल हुए थे। फॉर्च्यून की रिपोर्ट की मानें, तो निधन से पहले जॉब्स ने ही आइगर से बोर्ड में शामिल होने को कहा था। जॉब्स भी डिज्नी के बोर्ड में रहे थे।

कई साल पुराने हैं कंपनियों के संबंध 
दोनों कंपनियों के कॉरपोरेट संबंध कई साल पुराने हैं। साल 2005 में आइगर डिज्नी के सीईओ बने थे और कुछ समय बाद आईट्यून्स के कंटेंट की घोषणा के वक्त वे स्टीव जॉब्स के साथ स्टेज पर दिखे थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News