नई लांच हुईं कारों की डि‍लि‍वरी के लि‍ए बढ़ा इंतजार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2017 - 05:09 PM (IST)

नई दि‍ल्‍लीः ऑटोमोबाइल कंपनि‍यों की ओर से पेश कि‍ए गए नए मॉडल्‍स की डि‍मांड काफी ज्‍यादा बढ़ गई है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कारों की डि‍लि‍वरी के लि‍ए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। इसमें मारुति‍ सुजुकी इंडिया, ह्युंडई और होंडा की कारें शामि‍ल हैं। कंपनि‍यों ने भी इन कारों की डि‍मांड को देखते हुए अपने प्रोडक्‍शन को फ्लेक्‍सि‍बल कर दि‍या है। वहीं, नई कारों का प्रोडक्‍शन बढ़ाने के लि‍ए कंपनि‍यों की ओर से इन्‍वेस्‍टमेंट भी बढ़ा रही हैं।

जनवरी 2017 को लांच हुई मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या की नई हैचबैक कार इग्‍नि‍स के लि‍ए कंज्‍यूमर्स की डि‍मांड बढ़ रही है। दि‍ल्‍ली में मौजूद नेक्‍सा शोरूम के डीलर्स के मुताबि‍क, इग्‍नि‍स के लि‍ए वेटिंग पीरि‍यड 2 माह तक पहुंच गई है।

इसके अलावा, मारुति‍ की सबसे पॉपुलर स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (एसयूवी) वि‍टारा ब्रीजा की सफलता को इसी बात से देखा जा रहा है कि‍ अभी तक 50 हजार बुकिंग को डि‍लि‍वर नहीं कि‍या गया है। विटारा ब्रीजा के लि‍ए वेटिंग पीरि‍यंड करीब 5 माह तक पहुंच गई है।

मारुति‍ सुजुकी की एक और कार बलेनो के लि‍ए भी वेरिंट पीरि‍यड दो से तीन माह तक पहुंच गया है। इतना ही नहीं, मार्च में लांच होने वाली बलेनो आरएस के लि‍ए पहले से ही 6 हफ्ते तक की वेटिंग बताई जा रही है। इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है। 
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News