एस्सार स्टील के दिवाला प्रक्रिया पर 31 जनवरी तक ले फैसला : एनसीएलएटी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 23, 2019 - 01:45 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय अधिकरण (एनसीएलएटी) ने राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की अहमदाबाद शाखा से कहा है कि वह एस्सार स्टील की दिवाला प्रक्रिया के संबंध में 31 जनवरी तक निर्णय करे। एनसीएलएटी के अध्यक्ष न्यायाधीश एस. जे. मुखोपाध्याय की पीठ ने बुधवार को निर्देश दिया कि एस्सार स्टील की दिवाला प्रक्रिया के संबंध में पेशेवर समाधानकर्ता ने जो समाधान कार्यक्रम पेश किया है, एनसीएलटी उस पर 31 जनवरी तक फैसला ले।

एस्सार स्टील के लिए सबसे बड़ी बोली आर्सेलर मित्तल की ओर से लगाई गई है। एनसीएलटी के फैसला लेने में विफल रहने पर वह अगली सुनवाई की तारीख पर स्वयं इस मामले में फैसला करेगी। इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख चार फरवरी तय की गई है। एनसीएलएटी ने कहा, ‘‘ हम निर्दिष्ट प्राधिकारी (एनसीएलटी) को अगली तारीख तक फैसला देने की अनुमति देते हैं। उसके विफल रहने पर यह अपीलीय अधिकरण कोई उपयुक्त फैसला देगी।

अपीलीय अधिकरण ने ऋणदाताओं की समिति (सीओसी) की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए यह व्यवस्था दी। सीओसी ने इस मामले में जल्द निर्णय दिए जाने के लिए यह याचिका दायर की थी। इससे पहले एनसीएलएटी ने तीन जनवरी को एनसीएलटी अहमदाबाद से इस मामले में तेजी से अंतिम निर्णय पर पहुंचने के लिए कहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News