सिर्फ 30 दिन में 5जी नेटवर्क पर ग्राहकों का आंकड़ा 10 लाख के पार हुआ: एयरटेल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 03:47 PM (IST)

नई दिल्लीः दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने बुधवार को कहा कि 5जी सेवा की वाणिज्यिक शुरुआत के 30 दिन के भीतर इस नेटवर्क पर उसके ग्राहकों की संख्या दस लाख से अधिक हो गई है। उसने बताया कि नेटवर्क निर्माण अब भी जारी है। एयरटेल ने 5जी सेवाओं की दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में चरणबद्ध तरीके से शुरुआत की घोषणा की थी। कंपनी ने बताया कि इन शहरों में 5जी सेवा चरणबद्ध तरीके से शुरू की जा रही है क्योंकि नेटवर्क का निर्माण अभी चल ही रहा है। 

कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘भारती एयरटेल आज यह घोषणा करती है कि हमने अपने नेटवर्क पर दस लाख 5जी उपयोगकर्ताओं के आंकड़े को पार कर लिया है। कंपनी ने यह पड़ाव सेवाएं वाणिज्यिक तौर पर शुरू होने के 30 दिन के भीतर और ऐसे समय हासिल किया है जबकि नेटवर्क का निर्माण जारी है।'' भारती एयरटेल के मुख्य तकनीकी अधिकारी रणदीप सैखों ने कहा अभी तो शुरुआत है और उपभोक्ताओं की प्रतिक्रिया काफी उत्साहजनक है। 

उन्होंने बताया, ‘‘हमारा नेटवर्क निर्माण प्रतिदिन हो रहा है। कुछेक अपवादों को छोड़कर सभी 5जी उपकरण एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क पर काम करने में अब सक्षम हैं, आगामी हफ्तों में ये उपकरण भी इस नेटवर्क पर काम करने लगेंगे।'' सैखों ने कहा, ‘‘पूरे देश को जोड़ने के उद्देश्य के साथ हम नेटवर्क का विस्तार जारी रखेंगे।'' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News