वृहद आर्थिक आंकड़ों, कच्चे तेल, रुपए की चाल से तय होगी बाजार की दिशा

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 12:00 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः वृहद आर्थिक आंकड़ों, वैश्विक रुख, रुपए एवं कच्चे तेल की चाल से नए साल के पहले सप्ताह में बाजार की दिशा तय होगी। विशेषज्ञों ने यह बात कही। इस सप्ताह विनिर्माण एवं सेवा क्षेत्र के पीएमआई आंकड़े आने हैं, जिनसे कारोबारी धारणा को दिशा मिलेगी। विशेषज्ञों ने कहा कि इसके अलावा वाहन कंपनियों के बिक्री के आंकड़ें भी आने हैं।

सैम्को सिक्युरिटीज एंड स्टॉकनोट के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिमीत मोदी ने कहा, Þउच्च स्तर पर बिकवाली से बाजार में उतार-चढ़ाव जारी रहने की उम्मीद है। अंतरराष्ट्रीय कारकों से घरेलू बाजार प्रभावित होगा। उन्होंने कहा, वृहद आर्थिक आंकड़ों के अनुकूल रहने के बावजूद राजनीतिक अस्थिरता, वैश्विक स्तर पर भू-राजनीतिक तनाव और व्यापार युद्ध की आशंका बाजारों में नकारात्मक धारणा बढ़ाने का काम करेगी।

जियोजित फाइनेंशियल र्सिवसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, कच्चे तेल की चाल और डॉलर के मुकाबले रुपए में मजबूती वृहद आर्थिक स्थिति को स्थिरता प्रदान करेगी, जिससे निवेशकों को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि निवेशकों की नजर तीसरी तिमाही के नतीजों पर रहेगी जबकि वैश्विक कारकों से बाजार की दिशा तय होगी। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स पिछले सप्ताह 334.65 अंक की बढ़त के साथ 36,076.72 अंक पर बंद हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News