GDP आंकड़ों के बाद केंद्र सरकार की हुई आलोचना, सोशल मीडिया पर वायरल हुए कई FUNNY मीम्स

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 05:43 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर शुक्रवार को जीडीपी के नए आंकड़े सामने आए। नए आंकड़ों के अनुसार, भारत का जीडीपी ग्रोथ 4.5 फीसदी पर पहुंच गया है। यह 6 साल में किसी एक तिमाही की सबसे बड़ी गिरावट है। नए आंकड़े सामने आने के साथ ही केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना होने लगी और सोशल मीडिया पर लोगों ने कई तरह के फोटोज, मीम्स, कार्टून्स शेयर किए लेकिन एक शख्स ने गिरते जीडीपी पर बेहद अलग तरह के मीम ट्विटर पर शेयर किए। आनंद जे नाम के शख्स ने 2017 के चौथे क्वार्टर से अब तक गिरते जीडीपी के ग्राफ में कुछ एडिटिंग की और दिखाया कि इससे हम क्या-क्या फायदा उठा सकते हैं। 

PunjabKesari

इस तस्वीर के साथ आनंद ने कैप्शन लिखा- अगर टॉप पर बारिश होती है तो अब हम बहुत अच्छे तरीके से रेन वाटर हार्वेस्टिंग कर सकते हैं। तस्वीर में दिख रहा है कि ऊपर से सारा पानी नीचे आ रहा है और बाल्टी में जमा हो रहा है। ट्विटर यूजर के मुताबिक, ये जीडीपी गिरने का एक शानदार पक्ष है!

PunjabKesari

आनंद के मुताबिक, ये गिरते जीडीपी का 'ब्राइट साइड' है। इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा- चूंकि बच्चों के खेलने के लिए जगह कम हो रही है इसलिए गिरते जीडीपी के इस ग्राफ के नजरिए से सोचें तो अब बच्चों के लिए खेलने के मौके बढ़ेंगे। 

PunjabKesari

इस तस्वीर में जीडीपी के टॉप पर एक लाइट हाउस है और जब जीडीपी निचले स्तर पर है, वहां एक नाव चल रही है। ओह, कितना सुंदर दृश्य!

PunjabKesari

ट्विटर यूजर के मुताबिक, गिरते जीडीपी के इस ग्राफ से यह भी समझ आता है कि थीम पार्क की राइड काफी अच्छी होने वाली है।

PunjabKesari

इस तस्वीर में टॉप पर जाकर रोमांटिक रात में तारों को निहारने की सोच है।

PunjabKesari

इस तस्वीर में कटप्पा को बाहुबली की जगह भल्लालदेव को ले जाने का ख्याल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News