टैलीकॉम इंडस्ट्री में बढ़ेगा नौकरियों का संकट, 90 हजार लोगों की जाएगी नौकरी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 10:47 AM (IST)

नई दिल्लीः टैलीकॉम इंडस्ट्री में आने वाले दिनों में संकट बढ़ सकता है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगले 6 महीने में बड़े पैमाने पर छंटनी हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक हजारों लोगों की नौकरी खतरे में है और कुल 80-90 हजार लोग बेरोजगार होंगे। सी.आई.ई.एल. एच.आर. सर्विसेज द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रतिस्पर्धा बढऩे और कम मार्जिन की वजह से इस सैक्टर का लाभ प्रभावित हुआ है। इसकी वजह से बड़े पैमाने पर छंटनी भी हुई है और नौकरी का भविष्य अनिश्चितता में है।

40,000 लोगों की हो चुकी है छंटनी 
टैलीकॉम कम्पनियों के लिए टैलको, सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर सर्विस प्रोवाइड कराने वाली 65 कम्पनियों के 100 सीनियर और मिड लेवल कर्मचारियों के बीच सर्वे पर यह रिपोर्ट आधारित है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल से इस सैक्टर में करीब 40,000 लोगों की नौकरी पहले ही जा चुकी और अगले 6 महीने में भी यह ट्रैंड जारी रहेगा।

सैलरी ग्रोथ में सुस्ती 
रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दूसरे सैक्टर्स के मुकाबले सैलरी ग्रोथ सुस्त है। करीब 69 प्रतिशत कर्मचारियों को 7 प्रतिशत सैलरी हाइक मिली, जबकि एक तिहाई को 5 प्रतिशत से कम ग्रोथ हुई। रिपोर्ट में कहा गया है कि नौकरी गंवाने वाले अधिकतर लोग दूसरे सैक्टर में नौकरी तलाश रहे हैं। नौकरी गंवाने वालों की कुल संख्या 80-90 हजार तक पहुंच सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News