कोरोना की मार: 28 हजार कर्मचारियों की छंटनी करेगी डिज्नी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 11:43 AM (IST)

लॉस एंजिलिसः कोविड-19 महामारी के कारण पूरी दुनिया में कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अमेरिका की दिग्गज कंपनी वॉल्ट डिज्नी ने 28,000 कर्मचारियों की निकालने की घोषणा की है। इनमें से अधिकांश कर्मचारी थीम पार्क्स में काम करते हैं। अमेरिका इस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है। भीड़भाड़ से बचने के लिए लोग थीम पार्क्स में जाने से बच रहे हैं। कैलिफोर्निया में पर्यटकों के आकर्षण का डिज्नीलैंड बंद है।

कंपनी का कहना है कि जिन कर्मचारियों को निकालने की तैयारी है, उनमें दो-तिहाई पार्ट टाइम वर्कर हैं। इस साल की शुरुआत में जब कोरोना का प्रकोप फैलना शुरू हुआ तो डिज्नी ने पूरी दुनिया में अपने थीम पार्क बंद कर दिए थे। डिज्नीलैंड को छोड़कर बाकी पार्क खोल दिए गए हैं लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के कारण पर्यटकों की संख्या को सीमित रखा गया है।

क्यों करना पड़ा फैसला
कंपनी की पार्क्स यूनिट के चेयरमैन जोश डी अमारो ने एक बयान में कहा कि हमें कर्मचारियों को निकालने का मुश्किल फैसला करना पड़ा है। सभी स्तरों पर कर्मचारियों को निकालने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। कर्मचारियों को भेजे पत्र में उन्होंने कहा कि मैनेजमेंट ने खर्च कम करके, प्रोजेक्ट्स बंद करके और ऑपरेशंस को दुरुस्त करके छंटनी से बचने के पूरा प्रयास किया लेकिन इन उपायों से बात नहीं बनी, इसलिए कंपनी को छंटनी का फैसला करना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News