सिटी ग्रुप ने किया रियल्‍टी पोर्टल प्रोपटाइगर, हाउसिंग और मकान डॉट कॉम में 245 करोड़ रुपए का निवेश

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 03:20 PM (IST)

नई दिल्लीः न्यूज कार्प और कुछ अन्य विदेशी निवेशकों की मदद से जमीन जायदाद के बाजार पर केंद्रित हाउसिंग डाट काम जैसे पोर्टल चला रही एलारा टेक्नोलाजीज ने बांड के जरिए सिटी सिंगापुर से 3.5 करोड़ डॉलर (करीब 245 करोड़ रुपए) की पूंजी जुटाई है। 

सिंगापुर में पंजीकृत एलारा टेक्नोलाजीज भारत में हाउसिंग डाट काम के अलावा प्रोप टाइगर डाटा काम और मकान डाट काम का भी परिचालन करती है और यह पूंजी कारोबार के विस्तार और प्रौद्योगिकी पर खर्च की जाएगी। इन तीनों पोर्टल समूह के सीईओ (मुख्य कार्यपालक अधिकारी) ध्रुव अग्रवाल ने कहा कि कंपनी अपनी बिक्री टीम को और मजबूत करेगी तथा 150 कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी। इसके साथ उसके कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 1,500 हो जाएगी। इस कंपनी में मीडिया कंपनी न्यूज कार्प और उसके आस्ट्रेलियाई समूह की कंपनी आरईए के साथ-साथ एसएआईएफ पार्टनर्स, साफ्टबैंक तथा एसेल पार्टनर्स की बड़ी हिस्सेदारियां हैं। एलारा डिजिटल जमीन जायदाद बाजार में बिचौलिए की भूमिका निभाने वाले डिजिटल मंच उपलब्ध कराती है। 

अग्रवाल ने कहा, ‘‘हमने सिटी सिंगापुर से कर्ज के रूप में 3.5 करोड़ डॉलर जुटाया है। इस राशि का उपयोग प्रौद्योगिकी, उत्पादन, ब्रांडिंग, बिक्री टीम को मजबूत करने तथा तीनों मंचों के विस्तार में किया जाएगा।’’ एलारा टेक्नोलाजीज अबतक निवेशकों से शेयर पूंजी के रूप में 10.5 कराड़ डॉलर की राशि जुटा चुकी है और यह पहला मौका है जब कंपनी ने कर्ज से धन जुटाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News