चंदा कोचर ने छोड़ा ICICI बैंक, संदीप बख्शी होंगे अगले MD और CEO

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 02:30 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः वीडियोकॉन लोन मामले में जांच का सामना कर रही आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ व एमडी चंदा कोचर की रिटायरमेंट की अर्जी स्वीकार कर ली गई है। बैंक के बोर्ड ने उनकी जगह संदीप बख्शी को अगले पांच साल के लिए एमडी और सीईओ नियुक्त कर दिया है। बख्शी का कार्यकाल पांच साल यानी तीन अक्टूबर 2023 तक होगा। चंदा कोचर ने तुरंत प्रभाव से बैंक को छोड़ दिया है।

PunjabKesari

1986 में जुड़े बैंक से
संदीप आईसीआईसीआई बैंक में 1986 से काम कर रहे हैं। संदीप अभी तक बैंक के होल टाइम डायरेक्टर और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) के तर पर काम कर रहे थे। दिल्ली के उत्तरी क्षेत्रीय कार्यालय के ऑपरेशन्स डिपार्टमेंट में उन्हें ऑफिसर को तौर पर नियुक्त किया गया। उन्हें बिज़नेस डेवलेपमेंट, प्रोजेक्ट मूल्यांकन, प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग और बिज़नेस रिस्ट्रक्चरिंग की ज़िम्मेदारी दी गई। साल 1996 से उन्होंने आईसीआईसीआई के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर काम किया है। उन्होंने जनरल इंश्योरेंस बिजनेस की 2002 में शून्य से शुरुआत कर इसे इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनियों में शामिल किया है।

PunjabKesari

बैंक के साथ बिताए लगभग 30 साल
2008 के फाइनेंशियल क्राइसिस के दौरान उन्हें आईसीआईसीआई लोम्बार्ड से आईसीआईसीआई बैंक में डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर लाया गया था। बख्शी अगस्त 2010 से आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ थे। आईसीआईसीआई लिमिटेड में 30 वर्ष से अधिक बिताने के कारण बख्शी इस पोस्ट को लंबे अनुभव के साथ संभालेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News