चंदा कोचर और उनके पति के नाम लुक आउट नोटिस जारी

punjabkesari.in Friday, Apr 06, 2018 - 07:26 PM (IST)

नई दिल्लीः वीडियोकॉन-आईसीआईसीआई मामले में बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर और उनके पति की मुश्किलें खत्म होती नहीं दिख रही है। वीडियोकॉन ग्रुप के प्रमुख वेणुगोपाल धूत को बैंक की तरफ से 3,250 करोड़ रुपए लोन दिए जाने के मामले में तीनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

चंदा कोचर के देवर से की लंबी पूछताछ 
इसी केस के सिलसिले में जांच कर रही सी.बी.आई. ने बृहस्पतिवार को चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से भी लंबी पूछताछ की थी। दीपक कोचर के भाई राजीव की सिंगापुर स्थित इस फाइनेंशियल कंपनी अविस्टा एडवायजरी सवालों के घेरे में है। आरोप है कि इस कंपनी को पिछले 6 साल में 7 कंपनियों के करीब 1.5 अरब डॉलर के विदेशी मुद्रा लोन को रिस्ट्रक्चर करने का काम मिला और संयोग से ये सभी कंपनियां ICICI बैंक की भी कर्जदार हैं। ऐसे ही एक सौदे में कर्जदारों का लीड बैंक आई.सी.आई.सी.आई. है।

क्या है लुक आउट नोटिस?
लुक आउट नोटिस एक इंटरनल सर्कुलर जैसा होता है, जिसमें जांच एजेंसी को किसी शख्स के बारे में जिस तरह की जानकारी चाहिए होती है उसे उस हिसाब से जारी की जाती है और इसमें उसे रोकने से लेकर गिरफ्तारी तक शामिल है। यह नोटिस सीधे एयरपोर्ट इमीग्रेशन विभाग को भेजा जाता है और उसे देश से बाहर नहीं जाने और उससे संबंधित सूचना देने के लिए निर्देश दिए जाते हैं। गुपचुप तरीके से यह जानकारी दी जाती है जिसका पता उसे खुद न चले। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News