भारत में इस बैंक के CEO को हर महीने मिलती है 89 लाख रुपए की बेसिक सैलरी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 04:35 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एचडीएफसी बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी भारत में किसी भी बैंक के सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) हैं। वित्त वर्ष 2018-19 में इन्हें हर महीने बेसिक सैलरी के तौर पर इन्हें 89 लाख रुपए मिल रहे हैं। आदित्य पुरी 25 साल पहले बैंक की स्थापना होने से अब तक बैंक के सीईओ हैं। एचडीएफसी बैंक भारत का सबसे बड़ा लेंडर हैं।PunjabKesari
सैलरी के मामले में ये हैं टॉप 5 CEO

  • एक्सिस बैंक के सीईओ अमिताभ चौधरी दूसरे स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने जनवरी में पद संभाला है। रिपोर्ट के मुताबिक बेसिक मासिक वेतन के तौर पर उन्हें पिछले वित्त वर्ष में 30 लाख रुपए मिले।
  • कोटक महिंद्रा बैंक के उदय कोटक 27 लाख रुपए की बेसिक सैलरी के साथ तीसरे स्थान पर है।
  • आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर के उत्तराधिकारी संदीप बख्शी को हर महीने बेसिक सैलरी के रूप में औसतन 22 लाख रुपए मिले और वे पांचवें स्थान पर रहे। वह अक्टूबर में बैंक के सीईओ नियुक्त हुए थे। उनके पूर्ववर्ती चंदा कोचर ने जून में पद छोड़ा था।
  • इंडसइंड बैंक के सीईओ रोमेश सोबती 16 लाख की मंथली बेसिक सैलरी पर पांचवें नंबर पर हैं।

PunjabKesari
अन्य फायदों को शामिल नहीं किया गया
रिपोर्ट के मुताबिक इन अधिकारियों के मासिक वेतन की गणना उनके वार्षिक मूल वेतन (एनुअल बेसिक पे) के औसत के आधार पर की गई है। यानी कि साल के बारह महीनों में से जितने महीने उस शख्स ने बैंक में पद संभाला है, उतने महीने का औसत निकाला गया है। इसके अलावा रिपोर्ट में जो डाटा दिया गया है, उसमें बैंक की ओर से इन अधिकारियों को मिलने वाले अन्य फायदों (पर्क्स) और सुविधाओं को शामिल नहीं किया गया है। क्योंकि इनका निर्धारण अलग-अलग बैंक अलग-अलग तरीकों से करते हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News