Reliance Infra की टावर इकाई की ब्रुकफील्ड को बिक्री पर सीसीआई की मंजूरी

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 04:47 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने रिलायंस कम्युनिकेशंस की अनुषंगी रिलायंस इंफ्राटेल के टावर कारोबार को कनाडा की कंपनी ब्रुकफील्ड इंफ्रास्टक्चर समूह को बेचने को मंजूरी दे दी है।

रिलायंस कम्युनिकेशंस ने एक वक्तव्य में कहा, रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड की अनुषंगी रिलायंस इंफ्राटेल लिमिटेड के टावर डिविजन की प्रस्तावित बिक्री को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने मंजूरी दे दी है। सौदे के तहत टावर डिवीजन को अलग करके टावरकाॅम इंफ्रास्टक्चर प्राइवेट लिमिटेड (टावरको) को बेचा जाएगा। इसमें कहा गया है कि कारोबार के इस डिवीजन को अलग करने और दूसरी शर्तों और मंजूरियों को प्राप्त करने के बाद ब्रुकफील्ड इंफ्रास्टक्चर समूह की कंपनी रेपिड होल्डिंग्स 2-प्रा. लिमिटेड, टाॅवरकाॅम इंफ्रास्टक्चर की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण कर लेगी।

आर काॅम ने कहा है कि उसने इस योजना की मंजूरी पाने के लिए पहले ही राष्टीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के समक्ष आवेदन कर दिया है। कर्ज में दबी रिलायंस कम्युनिकेशंस ने पिछले साल दिसंबर में अपने मोबाइल टावर कारोबार को कनाडा की ब्रुकफील्ड इंफ्रास्टक्चर और उसके संस्थागत भागीदारों को 11,000 करोड़ रुपए में बेचने का पक्का समझौता किया था। यह पूरा सौदा नकद राशि में होगा जो कि देश में ढांचागत क्षेत्रा में किसी विदेशी वित्तीय निवेशक का अब तक का सबसे बड़ा निवेश होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News