कैट 9 अगस्त को शुरू करेगी ‘चीन भारत छोड़ो'' अभियान

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 11:07 PM (IST)

नई दिल्लीः व्यापारियों का संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आगामी नौ अगस्त से ‘चीन भारत छोड़ो' अभियान शुरू करने की घोषणा की है। कैट ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के अपने राष्ट्रीय अभियान ‘भारतीय सामान - हमारा अभिमान' के तहत नौ अगस्त को चीन के ख़िलाफ एक नया ‘चीन भारत छोड़ो' अभियान शुरू किया जाएगा। नौ अगस्त को ही भारत छोड़ो दिवस मनाया जाता है। 
PunjabKesari
कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि इस दिन सभी राज्यों के लगभग 600 शहरों में सामाजिक दूरी एवं सुरक्षा के सभी नियम का पालन करते हुए व्यापारी सार्वजनिक प्रदर्शन करेंगे। खंडेलवाल ने कहा की जिस तरह से चीन ने एक लंबी योजना के तहत गत 20 वर्षों में भारत के खुदरा बाज़ार पर चीनी उत्पादों के द्वारा क़ब्ज़ा कर लिया है उसको देखते हुए तथा बदली परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए चीनी उत्पादों से देश के बाज़ार को आजाद कर आत्मनिर्भर भारतीय बाज़ार बनाना बहुत ज़रूरी है। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा की हाल ही में रक्षाबंधन के त्योहार को हिंदुस्तानी राखी के साथ मनाने के कैट के अभियान को देश के लोगों ने समर्थन दिया और चीनी राखी का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जिससे चीन को चार हज़ार करोड़ रुपये के व्यापार की चपत लगी है। कैट ने कहा कि देश में मनाए जाने वाले आगामी सभी त्योहार भारतीय सामान का उपयोग कर ही मनाए जाएंगे। इन त्योहारों में चीन के किसी सामान का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News