कैडिला हेल्थकेयर की इकाई भारत केंद्रित पशु स्वास्थ्य कारोबार 2,921 करोड़ रुपए में बेचेगी

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 03:58 PM (IST)

नई दिल्लीः कैडिला हेल्थकेयर ने बुधवार को कहा कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी जायडस एनिमल हेल्थ एंड इनवेस्टेंट ने अपने पशु स्वास्थ्य कारोबार की बिक्री के लिए बाध्यकारी समझौता किया है। यह बिक्री मल्टीपल्स अल्टरनेट एसेट मैनेजमेंट की अगुवाई वाले गठजोड़ को 2,921 करोड़ रुपए में की जाएगी।

कैडिला हेल्थकेयर ने एक बयान में कहा कि इस गठजोड़ में कनाडा पेंशन प्लान इन्वेस्टमेंट बोर्ड और रेरा एंटरप्राइजेज शामिल हैं और इसने एक एसपीवी के माध्यम से जेनेक्स एनिमल हेल्थ इंडिया के नाम से खरीद समझौता किया है। बयान में कहा गया कि इस पशु देखभाल कारोबार जायडस एएच का फोकस भारत और कुछ अन्य देशों पर था। कंपनी ने बताया कि यह बिक्री नकद मुक्त और ऋण मुक्त आधार पर कुल 2,921 करोड़ रुपए में की जाएगी, हालांकि यह सौदा अभी कई शर्तों के अधीन है।

बयान में कहा गया कि जायडस एएच लगभग 700 लोगों को रोजगार देता है और हरिद्वार में इसका एक विनिर्माण संयंत्र है। कैडिला हेल्थकेयर ने कहा, "सौदे में अचल संपत्ति, चल संपत्ति, रसद, ब्रांड और अमूर्त संपत्ति, अनुबंध, लाइसेंस और अनुमतियां, व्यापार रिकॉर्ड, कर्मचारियों के साथ कर्मचारी लाभ निधि, बीमा पॉलिसियां, अन्य संपत्ति और ग्रहण योग्य देनदारियों का हस्तांतरण शामिल है।'' बयान में बताया गया कि यह सौदा कुछ शर्तों के अधीन है और इसके लिए सभी वैधानिक और अन्य मंजूरियां ली जानी हैं। उम्मीद है कि सौदा 90 दिनों के भीतर पूरा होगा। 

कैडिला हेल्थकेयर के चेयरमैन पंकज पटेल ने कहा, "मल्टीप्लेस और इसके साझेदार कारोबार बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमें यकीन है कि जायडस एएच उद्योग में अपनी स्थिति को और मजबूत बनाएगा।'' मल्टीपल्स अल्टरनेट एसेट मैनेजमेंट की संस्थापक और सीईओ रेणुका रामनाथ ने कहा, "हम डा.अरुण अत्रे के नेतृत्व में जायडस एएच की बेहतरीन टीम का समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं, और यह एक ऐसे कारोबार में निवेश है जो पशु स्वास्थ्य समाधान के जरिए किसानों को उनकी उत्पादकता और आय बढ़ाने में मदद कर रहा है।'' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News