सस्ते में खरीदना है पेट्रोल तो अपनाएं ये तरीका, हर बार होगा आपका फायदा

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 05:15 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः रोजमर्रा की जरूरतों में बेहद महत्वपूर्ण पेट्रोल को आप सस्ते में भी खरीद सकते हैं। ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) एक ऑफर लाई है जिसके जरिए आप IOC के पेट्रोल पंप पर सस्ता पेट्रोल और डीजल खरीद सकते हैं। इसके ऑफर के तहत पेट्रोल पंप पर पेमेंट कार्ड से करने पर 10 फीसदी का कैशबैक मिलेगा। प्रति ट्रांजैक्शन अधिकतम राशि 50 रुपए मिलेगी। कैशबैक 300 रुपए तक मिलेगा। यह ऑफर का फायदा 1 फरवरी से शुरू हो चुका है और 31 मार्च को रात 12 बजे खत्म होगा।

पेमेंट का ये है विकल्प
इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या प्रीपेड कार्ड या UPI मोड में भुगतान करना होगा। यह ऑफर इंडियन ऑयल और असम ऑयल डिविजन के सभी खुदरा आउटलेट पर उपलब्ध है। इसमें 18 साल से अधिक उम्र के लोग ही ऑफर का लाभ ले सकेंगे।

PunjabKesari

करना होगा ये काम
अगर कोई ग्राहक कार्ड से पेट्रोल खरीदना चाहता है को उसे चार्ज स्लिप पर छपे 6 अंकों के एप्रूवल या अथॉराइज्ड कोड को एक नंबर 9222222084 पर SMS करना होगा। इसके लिए मैसेज बॉक्स में टाइप करना होगा ‘Approval/Auth-code space Amount’ और उसे 9222222084 पर भेजना होगा। उदाहरण के लिए आपने 1200.50 रुपए का पेट्रोल खरीदा तो एसएमएस भेजते समय या तो आप ट्रांजेक्शन राशि की जगह 1200.50 या 1201 टाइप करना होगा। अगर आप यूपीआई मोड से पेट्रोल खरीदने के लिए भुगतान करना चाहते हैं तो आपको 12 अंकों वाला UPI रेफ्रेंस नंबर राशि के साथ मैसेज करना होगा। इसके लिए मैसेज बॉक्स में टाइप करना होगा- “12 Digit UPI Ref No space Amount” और इसे 9222222084 पर SMS करना होगा।

PunjabKesari

अगर आप एक से अधिक बार पेट्रोल खरीद रहे हैं तो आपको हर बार नए एप्रूवल या अथॉराइज्ड कोड या यूपीआई रेफ्रेंस नंबर डालना होगा। यहां ध्यान रखें कि केवल वे SMS जिन्हें IOC से फ्यूल की खरीद के लिए कार्ड या UPI के माध्यम से भुगतान के खिलाफ लेन-देन की तारीख के बाद उचित सिंटैक्स में भेजा गया है, इस अभियान में भाग लेने के लिए पात्र होंगे।

PunjabKesari

एक मोबाइल नंबर से 6 बार कैशबैक
एक मोबाइल नंबर से अधिकतम 6 बार कैशबैक का फायदा उठा सकते हैं और अधिकतम 300 रुपए कैशबैक पा सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News