LPG सिलेंडर डिस्ट्रीब्यूटर्स के नाम पर हो रहा फ्रॉड, सरकार ने ग्राहकों को किया सतर्क

2020-09-11T12:12:24.227

नई दिल्ली: सोशल मीडिया के दौर में हम सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। आए दिन ठग लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से अपना शिकार बनाते रहते हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर LPG डिस्ट्रीब्यूटर्स को लेकर एक पोस्ट बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। लोगों को मोबाइल फोन या ईमेल पर एक मैसेज आ रहा है कि एलपीजी वितरक चयन द्वारा हिंदुस्तान गैस डीलरशिप / LPG डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए आपका चयन किया गया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर LPG डिस्ट्रीब्यूटर्स को लेकर वायरल हो रही यह पोस्ट पूरी तरह से फेक है।

 


वायरल पोस्ट में बताया जा रहा हैकि एलपीजी वितरक चयन द्वारा हिंदुस्तान गैस डीलरशिप / LPG डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए आपका चयन किया गया है। नकली वेबसाइट बनाकर और अनुमोदन पत्र जारी कर लोगों से रजिस्ट्रेशन के लिए पैसे मांगे जा रहे हैं। पत्र में यह भी कहा गया है कि आपसे लिया जा रहा रजिस्ट्रेशन अमाउंट रिफंडेबल है, जिसे बाद में वापस कर दिया जाएगा।

PunjabKesari
सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली इस दावे की जांच जब पीआईबी ने की तो पता चला की यह वेबसाइट और लेटर फेक है। पीआईबी फैक्ट चेक ने कहा है कि इससे जुड़ी ऐसी कोई भी खबर LPG की वेबसाइट पर नहीं है। भारत सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पीआईबी फैक्ट चेक ने इस अनुमोदन पत्र को फेक बताते हुए कहा, फर्जी पत्र और वेबसाइट आवेदकों को धोखा देने के लिए बनाई गई हैं। प्रामाणिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://lpgvitarakchayan.in पर जाएं।


Author

rajesh kumar

Recommended News