BSNL ने कर्मचारियों को अगस्त माह का वेतन दिया: सीएमडी

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 05:53 PM (IST)

नई दिल्लीः संकट से जूझ रही सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लि. (बीएसएनएल) ने अपने कर्मचारियों के अगस्त माह के वेतन का भुगतान कर दिया है। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पी के पुरवार ने इस बात की पुष्टि की कि कर्मचारियों के वेतन भुगतान के लिए कोष जारी कर दिया गया है। पुरवार ने कहा कि कर्मचारियों को अब उनका वेतन मिल गया है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने वेतन का भुगतान आंतरिक संसाधनों से किया है।

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियों महानगर टेलीफोन निगम लि. (एमटीएनएल) और बीएसएनएल को लगातार घाटा हो रहा है। इससे पिछले कुछ समय से उन्हें अपने कर्मचारियों का वेतन देने में भी परेशानी आ रही है। वित्त वर्ष 2018-19 तक बीएसएनएल का घाटा बढ़कर 14,000 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है। वहीं कंपनी की आमदनी भी घटकर 19,308 करोड़ रुपए रह गई। बीएसएनएल के कर्मचारियों की संख्या 1,65,179 है। 

सरकार का दूरसंचार विभाग पिछले कुछ समय से दोनों कंपनियों के लिए बचाव योजना पर काम कर रहा है। इसके लिए पुनरूत्थान पैकेज पर काम चल रहा है। पैकेज में कंपनी के कर्मचारियों के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना, संपत्तियों को बेचकर धन जुटाना और 4जी स्पेक्ट्रम का आवंटन शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News