BMW का मिनी ब्रांड की बिक्री दोगुनी करने का लक्ष्य

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 03:48 PM (IST)

नई दिल्लीः जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू अपने कांपेक्ट लग्जरी वाहन ब्रांड मिनी की बिक्री दोगुनी करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी ने मिनी की भारत में असेंबलिंग शुरू की है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘हमारा इस साल भारत में मिनी ब्रांड की बिक्री दोगुनी करने का लक्ष्य है।’ 

कंपनी ने पिछले साल 17 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ 421 इकाई बेचीं। इस साल की पहली तिमाही में 136 मिनी कार बिकी हैं। कंपनी ने स्थानीय स्तर पर तैयार (असेंबल) की गई पूरी मिनी कंट्रीमैन का बिलकुल नया संस्करण आज पेश किया। इसकी शोरूम कीमत 34.9 लाख रुपए से 41.4 लाख रुपए है। कंपनी इस रेंज के और मॉडल की असेंबलिंग यहां करना चाहती है। उन्होंने कहा, ‘मिनी कंट्रीमैन की दूसरी पीढ़ी का विनिर्माण हमारे चेन्नई कारखाने में हुआ है। यह भारत में बीएमडब्ल्यू की कहानी में एक नया अध्याय है।’ उन्होंने कहा, ‘इस ब्रांड के लिए भारत में वृद्धि की काफी गुंजाइश है। हमारा पहला लक्ष्य इस साल बिक्री दोगुनी करना है।’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News