इस वजह से 3 महीने पहले ही पतियों ने खरीदा कास्मेटिक का सामान!

punjabkesari.in Thursday, Jun 29, 2017 - 07:06 PM (IST)

जालन्धर: 1 जुलाई से लागु होने वाले जी.एस.टी. (वस्तु एवं सेवा कर) का असर सौंदर्य प्रसाधनों पर भी पड़ेगा। आशंका व्यक्त की जा रही है कि साजन के लिए सजने संवरना महिलाओं के लिए महंगा हो सकता है। जी.एस.टी. के बाद होजरी और कास्मेटिक सामानों पर टैक्स में बढ़ौतरी मानी जा रही है।

जानकारों की माने तो कास्मेटिक सामनों में 28 प्रतिशत तक टैक्ल लग सकता है जिसमें जिसमें शैम्पू, साबुन, ऑयल और स्किन केयर आदि सजने संवरने का प्रॉडक्ट्स आते है। पतियों ने इस खर्चे से बचने के लिए 3-4 महीनों के लिए अपनी पत्नियों के सजने संवरने के लिए कास्मेटिक का सामना पहले ही खरीद लिया है ताकि उनकी पत्नियों को सजने संवरने मे कोई दिक्कत न आए।
PunjabKesari
कॉस्मेटिक सामान की ब्रिकी में 70 प्रतिशत की वृद्धि
जी.एस.टी. के कारण कॉस्मेटिक सामान के खर्चे से बचने के लिए लोगों ने 3-4 महीनों के लिए एक साथ ही सारा सामान खरीद लिया है ताकि उनकी जेब पर बोझ न पड़े। इससे कॉस्मेटिक के सामान की ब्रिकी में 70 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली है। इतनी भारी मात्र में इससे पहले किसी ने भी एक साथ कॉस्मेटिक सामान घर के लिए नहीं खरीदा है।
PunjabKesari
सैलुन से महंगा हुआ कास्मेटिक
सरकार ने कॉस्मेटिक के सामान पर 28 प्रतिशत टैस्ट लगाने का फैसला किया जबकि अब सैलुन में 18 प्रतिशत टैक्स देना होगा। महिलाए अब सजने सवरने के जाने से पहले जरूर थोड़ सोच कर जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News